उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

लखनऊ: कांग्रेस मुख्यालय के होर्डिंग पर सोनिया-राहुल को मिली जगह, सिर्फ प्रियंका गांधी की तस्वीर से उठे थे सवाल

लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय में लगे बड़े होर्डिंग पर प्रियंका गांधी के साथ आखिरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी जगह मिल ही गयी. प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ आने से पहले कांग्रेस मुख्यालय में लगाया गया भव्य बैनर अचानक बदल दिया गया है. हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू इस बदले बोर्ड पर कोई सीधा जवाब देने से बचते नज़र आ रहे हैं.
असल में पहले प्रियंका गांधी वाड्रा को 14 जुलाई को लखनऊ आना था. इससे पहले पार्टी मुख्यालय को नए रंग रूप में तैयार किया गया. यहां लगे सभी पुराने होर्डिंग बैनर हटा दिए गए. इनकी जगह सिर्फ एक भव्य बैनर लगाया गया जिस पर सिर्फ प्रियंका गांधी की ही फ़ोटो थी. इस बैनर के एक कोने पर प्रियंका की बड़ी सी फ़ोटो, बीच में उगता हुआ सूरज और दूसरे कोने पर हाथ का पंजा यानी पार्टी का निशान बना था.
बैनर लगते ही तमाम सवाल उठने लगे थे
बैनर में न तो सोनिया गांधी की तस्वीर थी और न ही राहुल गांधी की. ये बैनर लगते ही तमाम सवाल उठने लगे. तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी. तब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा था कि प्रियंका गांधी प्रदेश प्रभारी हैं और 2022 का चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी सबके दिल में बसते हैं.
अब प्रियंका गांधी को 16 जुलाई को यानि कल लखनऊ आना है. इससे पहले आज दोपहर में इस बैनर में बदलाव कराकर फिर से लगवाया गया है. अब इस बैनर में जिस जगह हाथ के पंजे का निशान है उसके ऊपर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की छोटी तस्वीरें लगवाई गयी हैं. इस बारे में जब प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से बात की गई तो उन्होंने सीधे-सीधे कोई भी जवाब नहीं दिया. बल्कि पर्दा डालने की कोशिश करते रहे. ऐसा शायद इसलिए क्योंकि उनके पास भी इसका जवाब नहीं है. लेकिन इस बैनर की बात ने 2022 को लेकर काफी कुछ कह दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button