उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

किसान की हुंकार के सामने सत्ता का अहंकार नहीं चलता : प्रियंका

लखनऊ: यूपी के मुजफ्फरनगर में कृषि कानूनों के खिलाफ किसान महापंचायत का आयोजन हो रहा है. उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है. प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज सकते हुए कहा है कि  किसानों की हुंकार के सामने किसी भी सत्ता का अहंकार नहीं चलता. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “किसान इस देश की आवाज हैं. किसान देश का गौरव हैं. किसानों की हुंकार के सामने किसी भी सत्ता का अहंकार नहीं चलता. खेती-किसानी को बचाने और अपनी मेहनत का हक मांगने की लड़ाई में पूरा देश किसानों के साथ है.”

मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में होने वाली किसान महापंचायत के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं. अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस आयोजन को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ‘किसान महापंचायत’ का आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किया जा रहा है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में कहा, “पांच सितंबर की ‘महापंचायत’ योगी-मोदी सरकारों को किसानों, खेत मजदूरों और कृषि आंदोलन के समर्थकों की ताकत का एहसास कराएगी. मुजफ्फरनगर ‘महापंचायत’ पिछले नौ महीनों में अब तक की सबसे बड़ी महापंचायत होगी. ‘महापंचायत’ में भाग लेने वाले किसानों के लिए 100 चिकित्सा शिविर भी लगाए गए हैं. पंजाब के कुल 32 किसान संघों ने राज्य सरकार को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामले वापस लेने के लिए 8 सितंबर की समय सीमा दी है और कहा कि अगर मामले वापस नहीं लेते हैं तो किसान आठ सितंबर को बड़े विरोध के लिए एक रोडमैप तैयार करेंगे.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button