उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

CM Yogi ने लांच किया ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) सोमवार को कालिदास मार्ग स्थित आवास पर ‘MyGov मेरी सरकार’ (up.mygov.in) पोर्टल लॉंच कर दिया है. इस कार्यक्रम में भारत सरकार (Indian government) के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी वर्चुअल माध्यम से शामिल रहें.
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 2016 से पहले भूख से बड़ी संख्या में यहां पर मौतें होती थी. 2016 तक खाद्यान्न वितरण में खामी थी. प्रदेश की अंदर राजस्व के आवक में कमी थी. वहीं अब तकनीक से यूपी में राजस्व की आवक बढ़ी है. यूपी में हर क्षेत्र में विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि इस पोर्टल से 1 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं. इस पोर्टल के माध्यम से लोग सरकार सीधे जुड़ सकते हैं. सीएम योगी ने पीएम मोदी सहित इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव और और MyGov मेरी सरकार की टीम का बधाई दी.
पोर्टल का उद्देश्य राज्य सरकार के साथ आम नागरिक के जुड़ाव को और बढ़ाना है. यह शासन की योजनाओं को प्रसारित करने और उन पर आम नागरिकों की राय जानने के लिए एक प्रमुख मंच होगा. ‘MyGov मेरी सरकार’ (MyGov Meri Sarkar) पोर्टल राज्य के लोगों को उनके विचारों, सुझावों और प्रतिक्रिया को संप्रेषित करने में मदद करेगा. ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल (MyGov Meri Sarkar) जन भागीदारी व सुशासन हेतु एक अभिनव मंच बनेगा. सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, भारत सरकार का MyGov पोर्टल सरकार और जनता के बीच एक सेतु का कार्य कर रहा है. ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल के शुरू होने से MyGov पोर्टल की पहल का प्रभाव दोगुना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button