उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

Akhilesh Yadav का बड़ा बयान, छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी समाजवादी पार्टी

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. इसके मद्दे नजर सियासी पार्टियां एक दूसरे पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, सपा छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी. इसके अलावा सपा प्रमुख ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुये कहा कि, बीजेपी असल मुद्दों पर बहस से भागती है. बेरोजगारी, महंगाई के विषयों पर बात नहीं करती.
पंचायत चुनाव में सपा ने किया बेहतर प्रदर्शन
गौरतलब है कि, यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर एक साल से भी कम वक्त बचा है. वहीं, यूपी में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन के बाद अखिलेश यादव खासा उत्साहित है.

बीजेपी संकल्प पत्र भूल गई
इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि, यूपी की जनता बदलाव चाहती है. लोग परिवर्तन के लिये वोट डालेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि, बीजेपी अपने संकल्प पत्र को भूल गई. मीडिया से बात करते हुये उन्होंने कहा कि, बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को कूड़ेदान में फेक दिया.

पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप
आगे उन्होंने कहा कि, हाल ही हुये पंचायत चुनाव में बीजेपी ने नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की, लेकिन फिर भी उन्हें पराजय मिली. सपा मुखिया ने आरोप लगाया कि, पूरी मशीनरी को बीजेपी ने चुनाव जिताने के लिये लगा दिया.

2022 में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी
इससे पहले बुधवार को अखिलेश यादव ने एक ट्वीट करते हुये विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी नीति साफ कर दी. उन्होंने मौजूदा सरकार पर सवाल उठाते हुये कहा कि, आज की विघटनकारी रूढ़िवादी नकारत्मक राजनीति सत्ता के विरुद्ध महिला व युवाओं की नई राजनीति जन्म ले रही है. यही नहीं, आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि, 2022 में यूपी में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button