उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

सीएम योगी ने पुलिस में चयनित 5,805 अभ्यर्थियों को वितरित किया नियुक्ति पत्र

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां लोक भवन में यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड से चयनित 5805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. मुख्यमंत्री ने पुलिस भर्ती बोर्ड के सफलतम चयनित उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि मौजूदा सरकार में पारदर्शी व्यवस्था के तहत भर्ती की जा रही है.
उन्होंने कहा कि “पिछले सवा चार वर्ष के दौरान पुलिस भर्ती से जुड़े जितने विवाद थे उनका सरल तरीके से निपटारा करके सफल भर्ती प्रक्रिया की गई है. सवा चार वर्षो में लगभग डेढ़ लाख पुलिस भर्तियां की गई हैं. इस दौरान किसी भी प्रकार का कोई विवाद न होना ही नए उत्तर प्रदेश का उदाहरण है. एक भी भर्ती में कोई शिकायत मिलती है तो हम तुरन्त उस भर्ती को निरस्त करते हैं.”
महाभारत के पात्रों से सपा की तुलना 
मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे महाभारत काल में रिश्ते होते थे, उसी के तरीके के चाचा भतीजा, भाई रिश्तेदार पहले भर्तियों में वसूली करने निकल जाते थे. अब ऐसा नहीं होता है. भर्तियों में नयापन देखने को मिला है. 2017 के पहले प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि पग-पग पर भ्रस्टाचार व्याप्त था. आज टीम वर्क का परिणाम है कि प्रदेश का परसेप्शन हमने बदला है. स्वावलम्बन हुआ है. पहले यूपी में कोई आने को तैयार नही होता था. आज निवेश आ रहे हैं. हमने पॉलिसी बदली है. हमने बदलाव किया तब एक वर्ष के भीतर उसके परिणाम देखने को मिले. इन्वेस्टर सम्मिट हुआ. भर्तियां नही होती थी. अब फायर सम्बन्धी भर्तियां भी हो रही हैं.
मेहनत से काम करें कर्मचारी
मुख्यमंत्री ने नवचयनित कंर्मियों से कहा कि “शासन आपकी नियुक्ति के बारे में अपेक्षा रखता है कि किसी के साथ कोई भेदभाव, कोई लेन देन न हो. जब इतनी साफ निष्पक्ष भर्तियां हो रही हैं तो शासन आपसे अपेक्षा भी रखता है. नौकरी, सुविधाओं को देना हमारा दायित्व है लेकिन पैसा जनता का होता है. हमारा प्रयास होना चाहिए कि प्रदेश की जनता के हित के कार्य करें. उम्मीद करते हैं कि आप सभी प्रतिबद्धता से कार्य करेंगे. आप सभी शासन की मंशा अनुरूप कार्य करते हुए आप प्रदेश की 24 करोड़ जनता के लिए कार्य करेंगे. इसी विश्वास के साथ बहुत धन्यवाद.”
पांच हजार 805 पदों पर हुई भर्ती
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित पांच हजार 805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया है. इसमें उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में पुरुषों के तीन हजार 12 एवं महिलाओं के 626 पदों के लिए जेल वार्डर की भर्ती हुई है. आरक्षी घुड़सवार पुलिस के 102 पदों पर तथा फायरमैन (पुरुष) के 2,065 पदों पर भी सीधी भर्ती हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button