उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

यूपी विधानसभा सपा बसपा कांग्रेस का अंतिम चुनाव: उमा भारती

लखनऊ: वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल लेने के लिए संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) (Sanjay Gandhi Postgraduate Institute of Medical Sciences) पहुंची. वहां पहुंचकर उन्होंने डॉक्टरों से कल्याण सिंह की सेहत का हालचाल जाना. इस दौरान कल्याण सिंह अचेत अवस्था में रहे. उमा भारती ने एसजीपीजीआइ के डॉक्टरों और पूर्व सीएम के परिवारजन से मुलाकात कर उनकी तबीयत के बारे में अपडेट लिया. इसके साथ ही उन्होंने कल्याण सिंह के दीघार्यु होने की की कामना की. डॉक्टरों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री की हालत लगातार चिंताजनक और नाजुक बनी हुई है. इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह का हाल लिया था.
मीडिया से मुखातिब होकर उमा भारती ने कहा कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव सपा बसपा कांग्रेस का अंतिम चुनाव है, उनका अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा. यदि कोई नई पार्टी का उदय होगा तो उसे 10-15 साल लग जाएंगे, तब तक हम ही रहेंगे. केंद्र सरकार पर जासूसी के लग रहे आरोपों पर उमा भारती ने कहा कि हम किसकी जासूसी करेंगे और क्यों करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि जासूसी आदमी उसकी करवाता है जिसमें कुछ शक्ति होती है. कांग्रेसियों को ही हमसे भय लगता है. मैं तो राहुल गांधी से कहूंगी कि थोड़ा चेक करें कि पेगासस के साथ कांग्रेस के लोगों ने जासूसी कराने के लिए संपर्क तो नहीं किया है.
उन्होंने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार है राहुल गांधी ही उसे गिराने का काम कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में सरकार जो गिरी उसमें राहुल गांधी का ही योगदान था. जिस प्रकार से ज्योतिरादित्य सिंधिया को को नीचा दिखाया, जिस प्रकार से सचिन पायलट को राजस्थान में नीचा दिखाया. राहुल के अंदर डर है कि दूसरा कोई युवा नेता खड़ा न हो जाए. इस वजह से सारे नौजवान कांग्रेस पार्टी को छोड़कर जा रहे हैं. इसलिए अगर जासूसी हो रही है तो उन्हीं के लोग जासूसी करा रहे हैं. हमें किसी की जरूरत नहीं है. हम उनका अस्तित्व ही नहीं मानते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने जनसंख्या नीति लाए जाने को लेकर योगी सरकार की तारीफ की. उन्होंने0 कहा कि योगी सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा कदम उठाया है. इससे विपक्षी परेशान हैं जो वोट बैंक की राजनीति करते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button