उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

मिशन 2022 में विरोधियों को झटका देने के लिए BJP ने तैयार किया प्लान, माइक्रो प्लानिंग के जरिए जीत की तैयारी

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election) को देखते हुए बीजेपी विरोधियों के खिलाफ रणनीति बना रही है. रणनीति के तहत बीजेपी (BJP) माइक्रो प्लानिंग (Micro Planning) मे जुटी है. बीजेपी विरोधी दलों के बड़े चेहरों के साथ-साथ वार्ड स्तर के छोटे प्रभावशाली प्रभावशाली नेताओं को भी ध्यान में भी रख रही है. इसके लिए चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में बूथ स्तर (Booth Level) पर बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान भी चलाया जा रहा है.

वार्ड स्तर पर 50 लोगों को पार्टी में शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. बीजेपी जल्द विरोधी दलों को झटका देने के लिए एक मुहिम शुरू करने वाली है. बीजेपी फिलहाल बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने का काम कर रही है. बूथ कमेटियों के गठने के बाद कमेटियों के सत्यापन का काम चल रहा है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामत्री सुनीत बंसल सहित संगठन के तमाम बड़े चेहरे इन दिनों इसी काम में जुटे हैं. ये पार्टी के बूथ विजय अभियान कार्यक्रम का हिस्सा है.

जल्द होगी महाअभियान की शुरुआत

इस अभियान की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अगस्त के अंत में करने वाले थे लेकिन पूर्व सीएम कल्याण सिंह की मौते के बाद ये कार्यक्रम टल गया था. पार्टी की बूथ जीतने की मुहिम के तहत आने वाले दिनों में सदस्यता का महाअभियान शुरू किया जाएगा. इसके जरिए पार्टी चुनावी हवा अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है.

सोशल इंजीनियरिंग का रखा जाएगा ध्यान

वहीं बूथ स्तर तक चलाए जाने वाले सदस्यता के इस विशेष अभियान में पार्टी सोशल इंजीनियरिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा. इसी के साथ इलाके के सामाजिक ताने-बाने का भी पूरा खयाल रखा जाएगा. इस अभियान में दूसरे दलों के क्षेत्रीय चेहरों के साथ ही बीजेपी के जातीय नेताओं और क्षेत्र के दूसरे प्रभावशाली चेहरों को भी जोड़ा जाएगा. ऐसे सभी लोगों को चिन्हित किया, जिनसे इस अभियान में फायदा मिले. इस मुहिम को लेकर पार्टी की स्थानीय इकाइयों ने काम शुरू कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button