उत्तर प्रदेशबड़ी खबरमुजफ्फरनगर

धर्मांतरण को लेकर नरेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान, बोले- अपनी जाति में शादी करें मुसलमान

मुजफ्फरनगर में 5 सितम्बर को होने वाली किसान महापंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रिय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत गांव-गांव पंचायत कर किसानों को एकजुट करने में लगे हैं. गठवाला खाप के विरोध के बाद चौधरी नरेश टिकैत यूनियन का चोला छोड़ खाप चौधरी बन खाप चौधरियों को मनाने में लगे हैं.

मुस्लिमों को दे डाली सख्त हिदायत

शनिवार देर शाम खाप चौधरी नरेश टिकैत तितावी थाना क्षेत्र में गठवाला खाप का गढ़ माने जाने वाले गांव अटारी चिरोली में गठवाला खाप के थांबेदार चौधरी श्याम सिंह मलिक से महापंचायत में समर्थन लेने पहुंचे थे. जहां नरेश टिकैत ने धर्मांतरण पर बड़ा बयान देते हुए मुस्लिमों सख्त हिदायत दे डाली. नरेश टिकैत ने कहा कि 2022 के चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम नहीं चलेगा. केवल हिन्दू-मुस्लिम का इतना ही रहेगा कि जो मुस्लिम हैं वो अपने समाज और अपनी जाति में विवाह-शादी करें.

किसानों से महापंचायत में शामिल होने की अपील

हाल ही में मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर भारतीय किसान यूनियन युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत जगह-जगह जाकर किसानों से महापंचायत में शामिल होने की अपील कर रहे थे. गौरव टिकैत ने कहा था कि एक आंदोलन देश को आजाद कराने का था और एक ये आंदोलन देश को गुलाम होने से बचाने के लिए चलाया जा रहा है. सभी को 5 सितंबर की महापंचायत में एकत्रित होकर देश को गुलाम होने से बचाना है.

मुजफ्फरनगर में होने जा रही है महापंचायत

दरअसल, कृषि  कानूनों के विरोध को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को 9 महीने हो गए हैं. कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन जगह-जगह महापंचायत कर रही है. जिसके चलते किसानों ने अब आंदोलन को और विस्तार दोने के मकसद से जगह-जगह महापंचायत करनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में आगामी 5 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले मुजफ्फरनगर में एक महापंचायत होने जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button