उत्तर प्रदेशगाजियाबादबड़ी खबर

गाजियाबाद में हुआ बड़ा हादसा! बिजली का तार टूट कर पानी में गिरा, करंट लगने से 2 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में पॉवर कॉरपोरेशन की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया. जहां लगातार हो रही भारी बारिश के बीच पानी में करंट उतर गया है. करंट की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो बच्चों और महिलाएं भी शामिल हैं, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सुदर्शन हॉस्पिटल ले जाया गया है. घटना की वजह से इलाके में दहशत का माहौल है. पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

दरअसल, ये मामला गाजियाबाद जिले में सिहानी गेट थाना क्षेत्र के राकेश मार्ग पर गली नंबर-3 का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक करंट लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, जिला अस्पताल ले जाने पर 2 बच्चों और महिला को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सुदर्शन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जहां इलाज के दौरान एक युवक और बच्ची ने दम तोड़ दिया है. अभी एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

बिजली सप्लाई कराई गई बंद

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये घटना बुधवार सुबह की है. सुबह से हो रही बारिश के बाद राकेश रोड़ पर गली नंबर-3 के सामने एक दुकान के बल्ब का होल्डर लटका हुआ था. उससे दुकान के टिन शेड में करंट उतर आया. इस दौरान दुकान पर सामान लेने गई 2 बच्चियां करंट की चपेट में आ गई. उन्हें बचाने के लिए स्थानीय पड़ोसी और फिर बच्चों की मां पहुंची तो वह भी करंट की चपेट में आ गई. इसके अलावा एक और युवती भी करंट की चपेट में आ गई. वहीं, स्थानीय लोगों ने एक ही जगह पर सभी को तड़पता देख लोगों को करंट का एहसास हुआ. इसके बाद आनन-फानन में इलाके की बिजली सप्लाई बंद कराई गई. साथ ही सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इस घटना में रायबरेली की रहने वाली सीता (35) उसकी बेटी सुरभि (4), सिमरन (10) को डॉक्टरों ने मृत हॉस्पिटल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया, जबकि हालत नाजुक होने के कारण 3 को ह़स्पिटल में एडमिट कराया गया है. वहीं, इलाज के दौरान मधुबनी के लक्ष्मीनारायण (24), खुशी (11) ने दम तोड़ दिया. वहीं, डॉक्टरों के मुताबिक 1 की हालत अभी नाजुक बनी हुई है. थाना प्रभारी सिहानी गेट ने बताया कि फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. ऐसे में मृतक के परिवार वालों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button