उत्तर प्रदेशकुशीनगरताज़ा ख़बरबड़ी खबर

कुशीनगर: दो बच्चों की संदिग्ध मौत, पथराव में चौकी इंचार्ज समेत 4 पुलिसकर्मी घायल

कुशीनगर: कप्तानगंज नगर पंचायत स्थित शुगर मिल के बगल में स्थित एकलव्य नगर (झझवा टोला) के रहने वाले दो लड़कों की लाशें सोमवार देर शाम को पोखरे में मिलीं. कहा जा रहा है कि पोखरे में डूबने के कारण दोनों की मौत हो गयी. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बच्चों के शव बाहर निकाले. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
मृतकों के परिजनों ने इसे हत्या बताया और हत्या का आरोप गांव के एक व्यक्ति पर लगाया. परिजन गिरफ्तारी की मांग करने लगे. देखते ही देखते गांव के लोग उग्र हो गए. देर रात तक ग्रामीणों और पुलिस के बीच संघर्ष चला. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके हालात को काबू में किया.
कप्तानगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 6 स्थित एकलव्य नगर के रहने वाले अंकुश पुत्र शंभू निषाद उम्र 12 साल और रंजीत पुत्र नत्थू साहनी उम्र 9 साल सोमवार को दोपहर में घर से खेलने के लिए निकले थे. जब देर शाम तक दोनों घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी. इन दोनों के शव शाम को पोखरे में उतराते मिले. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और लोगों के सहयोग से पुलिस ने दोनों बच्चों के शव बाहर निकाले और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए.
परिजनों ने बच्चों की हत्या का आरोप गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाया और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. परिजनों का कहना था कि हत्या के बाद दोनों बच्चों के शव पोखरे में फेंके गए. गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीण इकट्ठा होने लगे. ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने बीच सड़क पर नारेबाजी और पथराव करना शुरू कर दिया.
पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव किया, जिसमें चौकी इंचार्ज एसआई विरेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल अमरनाथ यादव, कांस्टेबल रमाकांत गौतम, कॉन्स्टेबल प्रदीप यादव चोटिल हो गए. इसके बाद कप्तानगंज SHO मौके पर पहुंचे और स्थिति को काबू में किया. वहीं कुछ देर बाद ग्रामीणों की भीड़ थाने के सामने पहुंची और उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 28बी को जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इसके बाद पुलिस ने उनको तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया.

कप्तानगंज थाने के एसएचओ गोपाल पांडे ने बताया की दो बच्चों की संदिग्ध अवस्था में मौत होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. परिजनों की तहरीर मिल गयी है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. मौके पर पुलिस फोर्स मौजूद है और हालात नियंत्रण में हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button