देशबड़ी खबर

छत्तीसगढ़ में IPS जीपी सिंह के 10 ठिकानों पर ACB की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह के दस ठिकानों पर छापा मारा है. एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि ब्यूरो के दल ने सुबह जेपी सिंह के लगभग 10 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की. जीपी सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी. शिकायत के बाद सिंह के सरकारी आवास समेत लगभग 10 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की गई. अधिकारियों ने बताया कि छापे की कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी दी जा सकेगी.
एडीजी जीपी सिंह भारतीय पुलिस सेवा के 1994 बैच के अधिकारी हैं. वर्तमान में वह राज्य पुलिस अकादमी के निदेशक हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सिंह एसीबी के प्रमुख भी रहे. राज्य सरकार ने उन्हें पिछले वर्ष जून माह में हटा दिया था. सिंह के स्थान पर भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आरिफ शेख को एसीबी का प्रमुख नियुक्त किया गया है.
39 अधिकारियों समेत 41 अधिकारियों का तबादला
एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के 39 अधिकारियों समेत 41 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया था. इनमें 21 जिले के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं. राज्य शासन ने सरगुजा क्षेत्र के प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक आरपी साय का तबादला पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस मुख्यालय रायपुर के पद पर कर दिया है.
अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर क्षेत्र के प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी को सरगुजा क्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल का तबादला पुलिस अधीक्षक दुर्ग के पद पर तथा दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक के पद पर और दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर का तबादला पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चांपा के पद पर कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button