उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

UP Unlock: 5 जुलाई से यूपी में खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और जिम, योगी सरकार ने लिया फैसला

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे-धीरे कमजोर पड़ती दिख रही है. इसी के साथ राज्य सरकार भी लगातार लोगों को ढील देने का प्रयास कर रही है. इसी सिलसिले में सोमवार 5 जुलाई से यूपी में मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खुलेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिनेमा हॉल संचालकों की जरूरतों और समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने को कहा है. सीएम ने कहा कि कोविड का असर सिनेमाहाल संचालकों के व्यवसाय पर पड़ा है.
कोरोना प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश दिया कि कोविड महामारी की नियंत्रित होती स्थिति के दृष्टिगत आगामी सोमवार, 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति दी जाए. कोविड के कारण सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय पर असर पड़ा है. उनकी जरूरतों/समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए.
उत्तर प्रदेश में अब कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में
बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में है. संक्रमण दर न्यूनतम है. हर दिन ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर एक फीसदी से भी कम हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 70 हजार 723 कोविड टेस्ट किए गए, इसी अवधि में संक्रमण के 133 नए मामले आये हैं, जबकि 228 मरीज स्वस्थ हुए हैं. प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 83 लाख 82 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. अब तक 16 लाख 81 हजार 208 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button