बड़ी खबर

ट्विन टावर को ध्वस्त करते समय बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे।

नई दिल्ली: नोएडा स्थित सुपरटेक ट्विन टावर के गिराने को लेकर नोएडा एक्सप्रेस वे 30 मिनट के लिए बंद रहेगा। ध्वस्तिकरण से 15 मिनट पहले और बाद तक एहतियातन रूट को बंद रखा जाएगा। वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी गणेश साहा ने इस बात की जानकारी दी उन्होंने कहा, ” पूरी व्यवस्था की गई है तय योजना को लागू किया गया है उसी के अनुसार हम आगे बढ़ रहे हैं।”
उन्होंने कहा, ” हमने मीडियाकर्मियों और आसपास के क्षेत्र के निवासियों के लिए पार्किंग क्षेत्र निर्धारित किए हैं। सुबह सात बजे से टावरों के पास यातायात को डायवर्ट किया जा रहा है।” कब नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे को बंद किया जाएगा का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ध्वस्तिकरण से 15 मिनट पहले और बाद तक एहतियातन रूट को बंद रखा जाएगा। लेकिन अगल अंतिम क्षण में कुछ बदलाव किए गए तो उसी हिसाब से सारा कुछ एडजस्ट किया जाएगा।

उन्होंने बताया , ” धूल उड़ना बंद होने के बाद हम इसे फिर से खोलने की योजना बना रहे हैं. योजना के अनुसार एक्सप्रेस-वे 30 मिनट के लिए बंद रहेगा। लेकिन यह स्थिति पर निर्भर करेगा।”

बातचीत के दौरान यातायात अधिकारी ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, ” किसी भी आपात स्थिति के लिए दस अस्पतालों की पहचान की गई है। एक ग्रीन कॉरिडोर भी तैयार है, अगर किसी को क्षेत्र से बाहर निकालने की आवश्यकता होगी तो उसका इस्तेमाल किया जाएगा। इस बाबत हमने मॉक ड्रील भी कराई है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र को खाली कराने का काम पूरा हो गया है। हम नोएडा प्राधिकरण और निवासी कल्याण संघों के साथ समन्वय में काम कर रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पास नोएडा के निवासियों के लिए कोई संदेश है, उन्होंने कहा, ” सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं हैं इसे संभालने वाली फर्म को इस तरह के विस्फोट का अनुभव है। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. इसे सुचारू रूप से पूरा किया जाएगा।”

|

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button