देशबड़ी खबर

बगहा में बड़ा हादसा! गंडक नदी में डूबी 25 यात्रियों से भरी नाव, 5 लोगों को किया गया रेस्क्यू; 20 लापता

बिहार में पश्चिमी चंपारण के बगहा में बड़ा हादसा हुआ है. यहां 25 लोगों से भरी एक नाव गंडक नदी में डूब गई है. जानकारी के अनुसार सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. अभी आसपास के घाटों पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अब तक पांच दोनों को रेस्क्यू कर लिया गया है. वहीं 20 लोगों की तलाश जारी है.

नाव हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है. जानकारी के अनुसार दियार से शहर की ओर पैसेंजर से भरी नाव आ रही थी. नाव में ज्यादा लोग सवार होने की वजह से नदी की धारा में ही नाव असंतुलित होकर डूब गई. हादसे का कारण नाव में भैंस समेत अन्य मवेशियों का लादना भी बताया जा रहा है. इससे नाव अंसुलित हो गई. अभी अदिकारी घटनास्थल पर मौजूद है. वहीं राहत और बचान कार्य चलाया जा रहा है.

एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद

थानाध्यक्ष आनंद कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 9 बजे करीब 25 लोगों के नाव में सवार होने की सूचना मिली है. उन्होंने बताया कि नाव पर सवार सभी लोगों के सुरक्षित होने की संभावना जताई जा रही है. इसके बाद भी स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम नदी में लापता लोगों की खोज कर रही है.

अगले 48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार में मानसून लगातार सक्रिय है. इस वजह से कई इलाकों में बारिश जारी है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बिहार और झारखंड में ट्रफ रेखा गुजर रही है. इस वजह से बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में मध्य से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. वहीं लगातार बारिश के चलते बागमती, गंडक और अधवारा समूह की नदियां उफान पर हैं.

मौसम विभाग के अनुसार पौल, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, किशनगंज, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और पटना के कई इलाकों में इस दौरान बारिश होगी. बारिश के चलते तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी. इसी के साथ लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिलेगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button