ताज़ा ख़बरदेशबड़ी खबर

पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाकर BJP ने साधे कई समीकरण, युवा वोटर्स पर खास नजर

बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बना कर कई समीकरण साधे हैं. कुमाऊ और गढ़वाल के समीकरण को साधने के साथ युवा वोटरों पर बीजेपी की नजर है. धामी उत्तराखंड के अब तक के सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री हैं. धामी की उम्र 46 साल के करीब हैं ऐसे में बीजेपी ने युवा चेहरे पर दांव खेलकर युवा वोटरों को भी साधने की पूरी कोशिश की है. उत्तराखंड में तकरीबन 80 लाख वोटर हैं इसमें से 44 लाख के करीब युवा वोटर हैं, जिनपर बीजेपी की नजर है.
संपत्ति के मामले के काफी पीछे धामी
2017 के चुनावों में दाखिल शपथ पत्र के अनुसार सीएम धामी के पास 49 लाख के करीब संपत्ति है. उस वक्त उन पर करीब 2 लाख रुपये का कर्ज भी था. 2017 में सबसे कम संपत्ति घनसाली विधायक शक्तीलाल शाह और मीना गंगोला के पास थी. तब पुष्कर सिंह धामी पांचवे नंबर पर थे. वहीं अब उनके टीम के मंत्रियों की भी उनसे कई गुना ज्यादा सम्पत्ति है.
कांग्रेस की रणनीति में हो सकता है बदलाव
बीजेपी ने उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाकर बड़ा दांव खेला है. बीजेपी के इस दांव से कांग्रेस समेत विपक्षियों को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस दिल्ली में बैठकर बीजेपी के खिलाफ रणनीति बना रही थी, उसी बीच बीजेपी के इस दांव ने कांग्रेस की सारी रणनीति पर पानी फेर दिया. अब ये माना जा रहा है कि कांग्रेस भी अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है. हालांकि कांग्रेस के नेता अभी भी दिल्ली में डटे हैं और कांग्रेस में यदि बड़ा बदलाव होता है तो युवा चेहरों पर भरोसा जताया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button