देशबड़ी खबर

पाकिस्तान एसजीपीसी ने अध्यक्ष बनने पर सिद्धू को दी बधाई, बीजेपी और अकाली दल ने साधा निशाना

चंडीगढ़ः पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनने पर नवजोत सिंह सिद्धू को बधाई दी है. पीएसजीपीसी ने सोशल मीडिया के जरिए सिद्धू को बधाई देते हुए यह भी कहा कि यह दुनियाभर के सिखों के लिए गर्व का क्षण है. इसके साथ ही पीएसजीपीसी ने उनसे करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खुलवाने में भूमिका अदा करने का आग्रह किया.
इसके बाद सिद्धू विपक्षी दलों के निशाने पर आए गए और शिरोमणि अकाली दल, बीजेपी ने उन पर जुबानी हमला बोला. बीजेपी के पंजाब अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने खुद यह स्क्रिप्ट लिखी है. उन्होनें कहा कि कॉरिडोर को खोलने का फैसला केंद्र सरकार करेगी और इसमें सिद्धू की कोई भूमिका नहीं है. यह दोनों देश के बीच का मसला है.
अकाली दल ने कहा- कॉरिडोर के मामले में सिद्धू की कोई भूमिका नहीं रही
वहीं, अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पीएसजीपीसी को यह बात याद रखनी चाहिए  कि यह किसी व्यक्ति विशेष का मामला नहीं है, बल्कि दो देशों के बीच काम मामला है. उन्होनें कहा कि बधाई तो कोई किसी को भी दे सकता है लेकिन कॉरिडोर के मामले में सिद्धू की पहले भी कोई भूमिका नहीं थी और न आगे हो सकती है. चीमा ने केंद्र सरकार से कॉरिडोर को खोलने की मांग भी की.
कैप्टन अमरिंदर ने पाकिस्तान को बताया था बड़ा खतरा
गौरतलब है कि सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के ताजपोशी समारोह के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को बड़ा खतरा बताया था. यह समारोह 23 जुलाई को हुआ था. कैप्टन ने कहा था पंजाब की करीब 600 किमी सीमा पाकिस्तान से लगती है और हमें सिक्योरिटी का ध्यान रखना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button