देशबड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बारामूला जिले (Baramulla) के सोपोर इलाके में मंगलवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सोपोर इलाके के पेठसीर में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार देर रात घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान मंगलवार तड़के मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की चौकियों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. सूत्रों का कहना है कि सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ के दौरान 01 आतंकवादी मारा गया है. हालांकि शव अभी तक कब्जे में नहीं लिया गया है. पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सर्विस रोक दी गई है.

वहीं, श्रीनगर के ईदगाह इलाके में सोमवार शाम सीआरपीएफ के बंकर पर आतंकियों की तरफ से किए गए एक ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. सीआरपीएफ ने यह जानकारी दी. श्रीनगर शहर में ही एक और घटना में, सोमवार को पुलिस ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. कश्मीर जोन पुलिस ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी, जिसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाया और दो आतंकियों को मार गिराया.

टीआरएफ आतंकी संगठन से जुड़े थे दोनों आतंकी 

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस को श्रीनगर के मध्य कश्मीर में एक जगह पर आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही पुलिस के 10 जवान मौके पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने दोनों को घेरा और उन्हें चेतावनी दी गई. इसके बाद भी सामने से फायरिंग हुई और दोनों ओर से जारी फायरिंग में दो आतंकियों को मार गिराया गया. आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी टीआरएफ आतंकी संगठन से संबंधित थे. इनकी पहचान अब्बास शेख और साकिब मंजूर के रूप में हुई है. इन दोनों आतंकी कमांडरों के नाम जम्मू-कश्मीर पुलिस की मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल थे.

कुपवाड़ा में तलाशी अभियान के दौरान दस हैंड ग्रेनेड बरामद

इस बीच, कुपवाड़ा जिले (Kupwara District) के क्रालपोरा गांव (Kralpora) में सोमवार को सेना के 160 टीए, 17जेएके आरआईएफ और एसओजी क्रालपोरा ने एक घर में संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान दस हैंड ग्रेनेड (Hand Grenades) बरामद किए. पुलिस ने कहा कि एक इनपुट के आधार पर, गासला दरपोरा क्रालपोरा में मोहम्मद यासीन मीर के बेटे मोहम्मद यूसुफ मीर के घर में तलाशी शुरू की गई. इस दौरान घर से दस हथगोले बरामद किए गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button