उत्तर प्रदेश

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण।

लखनऊ: अटल बिहारी बाजपेई साइंटिफिक कन्वेंशन सेन्टर, के.जी.एम.यू में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रु 185.497 करोड़ की 158 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। कार्यक्रम में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने कहा कि मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं। प्रदेश की राजधानी में 1090 चौक पर लगे होर्डिंग का जिक्र करते हुए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने कहा कि अब लखनऊ शहर में रहकर मुस्कुराने में कोई शंका नहीं है। पहले नगरों की हालत को देखकर मुस्कुराने में संशय था। कोई भी पूछ सकता था कि गलियों और सड़कों की गंदगी देखकर मुस्कुराया कैसे जा सकता है। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में शहरों का कायाकल्प हो रहा है।
ए.के. शर्मा ने कहा कि शिलान्यास से ज्यादा हो रहे लोकार्पण बताते हैं कि सरकार अपने कार्यों और जनता से किए गए वायदों के प्रति कितनी सजग है।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ की तारीफ करते हुए कहा कि राजधानी में 6 फ्लाई-ओवर का निर्माण हो चुका है और 6 फ्लाई-ओवर अंडर-कंस्ट्रक्शन है। इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में उत्तर प्रदेश पूरे भारत में नंबर वन बनेगा। केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने नगर विकास विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि माननीय मंत्री ए.के. शर्मा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button