लखनऊ

पत्रकार एसोसिएशन ने हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस।

समाजसेवियों, पुलिसकर्मियों, डाक्टरों, वकीलों, युवाओं और मेधावी बच्चों को किया सम्मानित।

लखनऊ: देश के सबसे बड़े पर्व स्वतंत्रता दिवस को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, लाल किले से लेकर लखनऊ की विधानसभा तक सम्मान के साथ झंडारोहण किया गया।राष्ट्रगान के साथ जय हिंद, वंदे मातरम, के नारों से पूरा देश देशभक्ति के रंग से सराबोर हो गया, इसी कड़ी में उ. प्र ज़िला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के महामंत्री अब्दुल वहीद और सचिव ज़ुबैर अहमद, कोषाध्यक्ष अभय अग्रवाल, एम. एम. मोहसिन ने लखनऊ कैसरबाग स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार, पुलिसकर्मी, समाजसेवी, बुजुर्ग, युवाओं और बच्चों के साथ मिलकर अपने देश की आन बान शान तिरंगे को देशभक्ति की भावना से पूरे सम्मान के साथ झंडारोहण किया। झंडारोहण के उपरांत राष्ट्रगान हुआ और जय हिंद, वंदे मातरम, भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद के नारों से पूरा कैसरबाग़ गूंज उठा।स्वतंत्रता दिवस के इस पावन पर्व पर उ. प्र.ज़िला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन ने पुलिस कर्मियों, पत्रकारों,वकीलों, डॉक्टरों, समाजसेवियों,बुजुर्गों ,युवाओं और बच्चों को “तिरंगा सेवा सम्मान” से सम्मानित भी किया।इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप वामिक खान और सलाउद्दीन सिद्दीकी एडवोकेट मौजूद थे।
झंडारोहण कार्यक्रम में वसी सिद्दीक़ी ने अपने देश और तिरंगे की शान में कई शेर सुना कर सभी के दिलों में देश के प्रति जज़्बे को और मजबूत कर दिया तो वहीं ‘सलाम लखनऊ संस्था’ के अध्यक्ष आमिर मुख्तार ने देशभक्ति के कई गीत गाकर पूरे माहौल को देशभक्ति की भावना से भर दिया, बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के इतिहास को अपनी मासूम वाणी से दोहराया, झंडारोहण के इस कार्यक्रम में कैसरबाग क्षेत्र के सभी संभ्रांत नागरिक अपने देश के तिरंगे को सलामी देने के लिए मौजूद रहे।पत्रकार एसोसिएशन की ओर से वरिष्ठ छायाकार आर बी थापा,टीम केयर इंडिया के निदेशक शहजादे कलीम,शराबबंदी संघर्ष समिति के अध्यक्ष मुर्तुजा अली, एस आई तौहीद का विशेष रूप से सम्मान किया गया।
इस मौके पर कैसरबाग अंतर्गत चाइना बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज तौहीद, ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज राकेश शर्मा,वरिष्ठ छायाकार आर बी थापा,अब्दुल वहीद, ज़ुबैर अहमद, आमिर मुख़्तार, आफाक अहमद मंसूरी, अभय अग्रवाल ,एम एम मोहसिन,शाहिद सिद्दिकी,वामिक खान ने ईनाम खान, सफीर सिद्दीकी, जमील मलिक, इस्लाम खान, नवाज खान, अरशद रजा, तनवीर सिद्दीकी,उरूज,अरशद रजा, मतीन अहमद, भानू प्रताप सिंह,संदीप गुप्ता,आरिफ़ मुकीम,अब्दुल मोईद, तौहीद, अमरजीत, अवधेश आदि को ‘तिरंगा सेवा सम्मान’ से सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button