उत्तर प्रदेशलखनऊ

आम आदमी पार्टी 14 सितंबर को अयोध्या से करेगी तिरंगा संकल्प यात्रा का शुभारंभ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सारी पार्टियां अपने-अपने हथकंडे अपनाना शुरू कर चुकी हैं. पूरे प्रदेश में ब्राह्मण सम्मेलन शुरू हो गया है. हर पार्टी किसानों को खुश करने में लग गई है. आरोप प्रत्यारों का दौर बढ़ गया है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी अब अयोध्या से तिरंगा संकल्प यात्रा शुरू करने जा रही है.

दरअसल, आम आदमी पार्टी के पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल उत्तर प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने किसानों, नौजवानों के साथ ही लचर स्वास्थ्य सेवाओं और ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी तिरंगा यात्रा आयोजित कर रही है. 14 सितंबर को अयोध्या से इस यात्रा का शुभारंभ होगा और भाजपा के नकली राष्ट्रवाद को उजागर किया जाएगा.

‘आम आदमी पार्टी को जनता का भरपूर समर्थन’

किसानों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को घेरते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है. उत्तर प्रदेश एक कृषि प्रधान राज्य है, लेकिन यहां पर किसानों की दुर्दशा है. दुर्भाग्य की बात ये है कि पिछले 75 सालों में कई पार्टियों की सरकारें आईं, लेकिन किसानों की हालत पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया. आम आदमी पार्टी ने पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया है. हाल के पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी को गांव में जनता का भरपूर समर्थन मिला था. 83 से ज्यादा जिला पंचायत सदस्य जीते थे. 300 से ज्यादा ग्राम प्रधान और बीसीसी विजयी हुए थे. गांव में 40 लाख से ज्यादा वोट आम आदमी पार्टी को मिले थे. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को जनता का पूरा समर्थन मिलेगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में आम आदमी पार्टी तिरंगा यात्रा आयोजित कर रही है. 14 सितंबर को अयोध्या में तिरंगा यात्रा आयोजित की जा रही है. इसके बाद पूरे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में इसका आयोजन किया जाएगा. डेंगू के प्रकोप से हो रही मौतों को लेकर सांसद संजय सिंह ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया. कोरोना के दौरान लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी उन्होंने सवाल खड़े किए. कहा- कि श्मशान में जलाने के लिए लकड़ियां तक उपलब्ध नहीं थीं. ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी, सरकार ने लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया.

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार में उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार का राज्य बन चुका है. जल जीवन मिशन में करोड़ों का घोटाला, जमीन खरीद में घोटाला, कस्तूरबा गांधी में बच्चों के भोजन और स्टेशनरी में घोटाला, कदम-कदम पर घोटाला हुआ है. उन्होंने कहा कि भाजपा का यह नकली राष्ट्रवाद है जबकि आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद लोगों को मुफ्त शिक्षा देने का, स्वास्थ्य सुविधाएं देने का, फ्री बिजली देने का, फ्री पानी देने का, उत्तर प्रदेश को बेहतर राज्य बनाने का और महिलाओं को सुरक्षा देने का है.

किसानों को आतंकवादी कहने वालों को जवाब देगी जनता

उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ जब काले कानून आए थे तो मैंने संसद में माइक तोड़ा था, जिसका काफी विरोध भी हुआ था. मैं जानता था कि ये काले कानून किसानों के डेथ वारंट पर साइन हैं. ये काले कानून किसानों की मौत का फरमान हैं. जब तक ये काले कानून वापस नहीं होते तब तक किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा और आम आदमी पार्टी उनके साथ हैं. जो लोग किसानों को फर्जी किसान कह रहे हैं, वही मवाली कहते हैं, आतंकवादी कहते हैं, खालिस्तानी कहते हैं. देश के अन्नदाता को इस तरह की संज्ञा दी जा रही है. आगामी चुनाव में किसान और जनता जवाब जरूर देगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button