ऑटो

eBikeGo ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को भारत में किया लॉन्च, 160 किमी की रेंज के साथ ये है कीमत

eBikeGo ने बुधवार को भारतीय बाजार में दो वर्जन G1 और G1+ में Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जिनकी शुरुआती कीमत 79,999 रुपये है. G1+ की कीमत 89,999 रुपये रखी गई है और दोनों कीमतों में FAME II सब्सिडी शामिल है. हालांकि, राज्य-स्तरीय सब्सिडी को लागू करने के बाद कीमतों में और गिरावट आएगी. देश में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में ये स्कूटर अपने प्रदर्शन और रेंज की बदौलत कमाल कर सकता है.

Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो 2 kWh की बैटरी होती है जिसे बदला जा सकता है. eBikeGo का दावा है कि बैटरी को 3.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है और इसकी रेंज लगभग 160 किलोमीटर है. एक 3kW मोटर भी है जो इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हिट करने में मदद करती है. ईबाइकगो के संस्थापक और सीईओ इरफान खान ने कहा, “हम महत्वपूर्ण स्टडी और तीन साल के इंतजार के बाद भारत के सबसे टिकाऊ, इंटेलिजेंट और मजबूत इलेक्ट्रिक मोटो-स्कूटर के लॉन्च की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं.”

कंपनी का दावा

Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर में 30 लीटर की स्टोरेज क्षमता होती है और एक एंटी-थेफ्ट फीचर ईवी की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दावा करता है जब उसे छोड़ दिया जाता है. इसके अलावा, ई-स्कूटर को रिमोटली अनलॉक करने और इसे चलाने के लिए Rugged ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस स्कूटर में 12 सेंसर भी हैं. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, “4G, BLE, CAN बस, GPS/IRNSS, 42 इनपुट/आउटपुट, सीरियल पोर्ट और एक व्यापक मॉड्यूलर सेंसर सूट के साथ, यह दुनिया का सबसे एडवांस 2W IoT सिस्टम है.”

भारत में डिजाइन और निर्मित, ebikeGo का दावा है कि Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने नाम की तरह, देश में चुनौतीपूर्ण सड़क की स्थिति से निपटने के लिए काफी कठिन है. कंपनी अपने दावे का समर्थन करने के लिए चेसिस पर सात साल की वारंटी भी दे रही है. ईवी का निर्माण कोयंबटूर में किया जाएगा. कंपनी की वेबसाइट पर Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 499 रुपए की रिफंडेबल अमाउंट पर शुरू है. कंपनी को जल्द ही 1 लाख गाड़ियों की प्रोडक्शन क्षमता तक पहुंचने की उम्मीद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button