उत्तर प्रदेशमहोबा

‘वे लूटते नहीं थकते थे और हम काम करते नहीं थकते’, इशारों ही इशारों में पीएम मोदी ने SP-BSP और कांग्रेस पर कसा तंज

महोबा में अर्जुन सहायक परियोजना ( Arjun Sahayak Project) का उद्घाटन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने सिर्फ बुंदेलखंड को लूटने का काम किया. उन सरकारों ने बुंदेलखंड (PM Modi In Bundelkhand) को लूटकर सिर्फ अपने परिवारों का भी भला किया. यहां के परिवार बूंद-बूंद के लिए तरसते रहें लेकिन इससे पिछली सरकारों का कोई लेना-देना ही नहीं था. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड के लोग पहली बार विकास करने वाली सरकार देख रहे हैं.

बीएसपी-एसपी सरकारों पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि वे लोग यूपी को लूटते नहीं थकते थे और हम काम करते नहीं थकते हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने इशारों ही इशारों में योगी सरकार की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने बुंदेलखंड की जनता से यहां हो रहे पलायन को रोकने का वादा करते हुए कहा कि सरकार इलाके को रोजगार में आत्मनिर्भर बनाने के काम में जुटी हुई है. बीजेपी सरकार (BJP Development Work) के विकास कार्यों का प्रमाण देते हुए पीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और यूपी डिफेंस कॉरिडोर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इन कार्यों को देखकर विकास का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है.

‘पिछली सरकारों ने किसानों को अभाव में रखा’

पीएम मोदी ने यूपी की पिछली सरकारों पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए किसानों के साथ ज्यादती करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें किसानों को अभाव में ही रखना चाहती थीं. वे लोग किसानों के नाम पर घोषणाएं जरूर करते थे लेकिन कभी भी किसानों तक एक पाई भी नहीं पहुंच सकी. इसके साथ ही पिछली सरकारों से बीजेपी सरकार की तुलना करते हुए पीएम ने कहा कि बीजेपी ने किसान सम्मान निधि के जरिए सीधे किसानों के खाते में पैसे भेजे हैं. उन्होंने कहा कि अब तक 1 लाख 62 हज़ार करोड़ रुपए सीधे किसानों के बैंक खातों में भेजे जा चुके हैं.

‘कुछ दल करते हैं समस्याओं की राजनीति’

पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कह दिया कि कुछ राजनीति दलों का आधार किसानों को हमेशा समस्याओं में उलझाए रखना ही रहा है. उन्होंने बिना नाम लिए एसपी-बीएसपी और कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि ये दल समस्याओं की राजनीति करते हैं. लेकिन बीजेपी समाधान की राष्ट्रनीति करती है. इसके साथ ही पीएम ने केन-बेतवा लिंक के समाधान किए जाने की बात भी दोहराई. उन्होंने साफ किया कि इस परेशानी का समाधान भी बीजेपी सरकार में ही निकाला जा सका.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button