उत्तर प्रदेशलखनऊ

मेट्रो दिवस पर गो स्मार्ट कार्ड धारक दिन भर करेंगे फ्री यात्रा

लखनऊ: मेट्रो के रविवार को 4 साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया है. कॉरपोरेशन की तरफ से गो स्मार्ट कार्ड धारकों को मेट्रो में सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक पूरे दिन के लिए निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया गया है. मेट्रो दिवस पर ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने भी शिरकत की.

इस मौके पर मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से इंफ्रास्ट्रक्चर में अभूतपूर्व कार्य हुए. पिछले लगभग साढ़े चार सालों में जो कार्य हुए हैं वह पूरे देश में अभूतपूर्व हैं. देश में ही नहीं पूरे दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है. जेवर एयरपोर्ट शुरू होगा तो देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. अयोध्या में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है. मेट्रो का बेहतर फाइनेंसियल मॉडल कैसे हों, इसके संचालन में जो वायबिलिटी गैप होती है. उसकी फंडिंग कहां से की जाए. इसके बारे में विचार की आवश्यकता है.

मेट्रो दिवस पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने सभी को बधाई दी है. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लखनऊ मेट्रो के 4 साल पूरे होने पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इनमें विशेष श्रेणी में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन हो रहा है, जिसमें स्वर्ण, रजत के साथ-साथ सबसे मेंटेन स्टेशन को भी पुरस्कृत किया जाएगा.

इसके अलावा 3 करोड़ 25 लाख यात्री के साथ 3 सबसे बड़े रिचार्ज कराने वाले यात्रियों को प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कार्यक्रम में पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया है. इसके अलावा लिम्का बुक आफ वर्ल्ड द्वारा प्राप्त पुरस्कार वाले फ्रेम का भी प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने अनावरण किया. कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग से यूपीएमआरसी के चेयरमैन और आवास व शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर मिश्र भी जुड़ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button