कानपुर

पुलिस के मजबूत सुरक्षा घेरे में जन्म लेंगे भगवान श्रीकृष्ण

– जन्माष्टमी आज, कमिश्नरेट पुलिस ने किये सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध।
-सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पूरे दिन चलता रहा पुलिस का मंथन।
-शहर के प्रमुख श्रीकृष्ण मंदिरों को सीसीटीवी से किया गया लैस।
-सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन से रखी जा रही नजर और रिकॉर्डिंग।
-पुलिस बल के साथ – साथ आधुनिक तकनीक का भी इस्तेमाल।
-पुलिस आयुक्त ने कहा – गडबड़ी करने वाले बक्शे नहीं जायेेंगे।

कानपुर : भगवान श्रीकृष्ण का जन्म पुलिस के मजबूत सुरक्षा घेरे में होगा। कमिश्नरेट पुलिस ने आम जनता की सुविधा और सुरक्षा के लिये विशेष पुख्ता प्रबंध किये है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव यानि जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जाएगा और किसी भी तरह की गड़बड़ी भी नहीं होनी दी जायेगी। पुलिस आयुक्त बी.पी. जोगदंड ने कहा जन्माष्टमी के पर्व पर हर गतिविधि पर पुलिस की निगाहें रहेंगी। भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ हाईटेक सिक्योरिटी अरेंजमेंट किये गये है।
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने बताया श्रीकृष्ण मंदिरों की सुरक्षा का फुलप्रूफ खाका तैयार किया गया है। इस बार पुलिस बल के साथ – साथ आधुनिक तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण दो साल से जन्माष्टमी का आयोजन पूरे उल्लास से नहीं हो पा रहा था। परन्तु इस बार यह आयोजन फिर से अपने पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाने की तैयारी है। कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन ने अपने सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिये हैं।
पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड के निर्देशानुसार जन्माष्टमी के आयोजन को लेकर सभी थाना और सर्किल स्तर पर बैठकें करके जो भी समस्या आयोजन कमेटी द्वारा बताई गईं उन्हें हल कर लिया गया। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने मेले में फोर्स और वालंटियर तैनात किए जाने की समीक्षा करते हुए मंदिरों में बनाये गए सीसीटीवी कंट्रोल रूम को देखा और आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।
इसके पहले मंगलवार को हुई बैठक में पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी, अपर पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी व अन्य अधिकारियों ने जन्माष्टमी को लेकर तैयारी व व्यवस्था की समीक्षा की थी। बैठक में जिलाधिकारी विशाख जी. ने कहा कि हर प्रमुख आयोजन स्थलों पर एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जायेगी। जहाँ भी सड़क खराब हो या फिर बिजली की समस्या हो उसे दूर कर लें, नगर निगम सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखे। प्रमुख आयोजन स्थलों पर फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस तैनात रहेगी। गुरुवार को एक बार फिर इन सभी कामों की समीक्षा करके तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button