उत्तर प्रदेशमहोबा

महोबा में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, स्टाफ की सिट्टी-पिट्टी गुम; बोला- डॉक्टर साहब बचा लो

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक अजीबोगरीब मामला समाने आया है. यहां एक किसान हाथ में सांप लेकर जिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंच गया. उस समय मरीजों और तीमारदारों में अफरा तफरी मच गई. युवक के हाथ में सांप देख डॉक्टर की भी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई. चींखते हुए युवक बोला कि ओ डॉक्टर साहेब जा सांप ने हमो डसो है..बचा लियो. उसके हाथ में सांप देखते ही डॉक्टर भी घबरा गए. बाद में उसने डॉक्टर को बताया कि सांप मरा हुआ है, तब जाकर सभी की सांस में सांस आई. डॉक्टर ने आननफानन सांप को बाहर फेंकवा दिया और किसान युवक का उपचार किया.

कुएं की सफाई कर रहा था, पैर से लिपटा सांप

मामला कबरई थाना क्षेत्र के गुगौरा चौकी गांव का है. यहां के रहने वाले महेंद्र (28) पुत्र मातादीन अहिरवार सोमवार को कुएं की सफाई कर रहा था. इसी दौरान उसके पैर पर सांप लिपट गया और काट लिया. महेंद्र ने झटका देकर सांप को पैर से अलग किया और फिर फावड़े से उसे मार डाला. इसके बाद मरा हुआ सांप पॉलीथिन में भरकर जिला अस्पताल की ओपीडी पहुंचा. उसने इमरजेंसी में पॉलीथिन से सांप निकालते हुए कहा कि ओ डॉक्टर साहेब जा सांप ने हमो डसो है.., अब हमाओ जल्दी इलाज करौ. उसके हाथ में सांप देखते ही डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी घबरा गए और मरीजों में अफरा तफरी मच गई. बाद में उसने डॉक्टर को बताया कि सांप मरा हुआ है, तब जाकर सभी की सांस में सांस आई.

…तो इसलिए सांप लेकर इलाज कराने पहुंचा था

महेंद्र ने बताया कि वह मरा हुआ सांप जिला अस्पताल इसलिए ले गया था कि डॉक्टर उसकी नस्ल देखकर आसानी से जहर का पता लगा सकें और उसके अनुरूप ही जल्दी उपचार हो सके. डॉक्टर ने उपचार के बाद किसान युवक की हालत में सुधार बताया है.

दो माह पहले भी यूपी में आया था ऐसा ही मामला

बता दें, दो माह पहले यूपी के हरदोई जिले में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जिले के टड़ियावां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मोगली पुरवा में एक युवक को काले सांप ने काट लिया था, जिसके बाद गुस्साए युवक ने सांप को पकड़कर एक डिब्बे में बंद कर लिया और उसे जिला अस्पताल ले गया. अस्पताल में युवक इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों के सामने डब्बा लेकर खड़ा हो गया और बताने लगा कि उसे इस सांप ने काट लिया है और उसे चक्कर आ रहे हैं. डिब्बे में काले नाग को देखकर डॉक्टरों और वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए और भगदड़ मच गई. डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और उस युवक का इलाज शुरू किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button