उत्तर प्रदेशकौशांबीताज़ा ख़बर

ADJ की कार में मारी टक्कर, जज ने कहा- जमानत न देने पर मिली थी जान से मारने की धमकी

कौशांबीः झारखंड के धनबाद में जज पर हमले के प्रकरण की जांच अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि कौशांबी में भी जज को एक्सीडेंट में जान से मारने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार की देर रात की है. जब फतेहपुर में तैनात अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (स्पेशल जज पॉक्सो) मोहम्मद अहमद खां प्रयागराज से फतेहपुर जा रहे थे. जैसे ही वह कौशांबी जिले के कोखराज थाना स्थित नेशनल हाइवे-2 पर पहुंचे. तभी उनके गाड़ी में इनोवा कार में सवार लोगों ने टक्कर मार दी. कार में तेज टक्कर लगने से जज का गनर चोटिल हो गया, जबकि एडीजे की कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है.
घटना कोखराज थाना क्षेत्र के चाकवन चौराहे के पास की है. फतेहपुर की जिला एवं सत्र न्यायालय में तैनात अपर जिला जज मोहम्मद अहमद खां प्रयागराज किसी काम से गए थे. गुरुवार को अपर जिला जज मोहम्मद अहमद खां प्रयागराज से फतेहपुर वापस जा रहे थे. जज का कहना है कि जैसे ही वह कोखराज थाना क्षेत्र के चाकवन चौराहे के पास पहुंचे, तभी पीछे से आ रहे इनोवा सवार ने ओवरटेक कर उनकी कार में टक्कर मार दी. इस दौरान गनर को मामूली चोट आईं.
जज का आरोप है कि इनोवा सवारों ने नशे में उनके साथ बदसलूकी की. उनका यह भी कहना है कि यह कोई हादसा नहीं, हत्या करने की साजिश रची गई थी. अपर जिला जज ने पूरे मामले की सूचना कोखराज पुलिस को दी. जज की गाड़ी में टक्कर मारे जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने इनोवा सवार लोगों को गिरफ्तार कर थाने लेकर गई और पूछताछ शुरू कर दी.
एडीजे मोहम्मद अहमद खां ने तहरीर देते हुए पुलिस को बताया है कि बरेली में दिसंबर 2020 में एक युवक की जमानत खारिज करने के दौरान उन्हें जान से मार देने की धमकी मिली थी. आरोप है कि वह युवक कौशांबी का ही रहने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले प्रयागराज के जिला न्यायालय में एसीजेएम थे. तब भी उनके साथ घटना हो चुकी है.
पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा के मुताबिक फतेहपुर में तैनात अपर जिला जज मोहम्मद अहमद खां फतेहपुर जा रहे थे. तभी उनकी गाड़ी में इनोवा सवार लोगों ने टक्कर मार दी थी. जज ने जान से मारने की नियत से टक्कर मारने की तहरीर दी है. जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रथम दृष्टया जांच में नार्मल सड़क हादसे की घटना प्रकाश में आई है.
धनबाद में हुई जज की हत्या
बीते बुधवार की सुबह झारखंड के धनबाद में जज उत्‍तम आनंद को ऑटो ने टक्कर मार दी थी. उस वक्‍त वह मार्निंग वॉक से लौट रहे थे. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. फुटेज देखने के बाद पुलिस ने ऑटो चालक की मंशा पर सवाल उठाया और जांच शुरू कर दी. शक पैदा होने पर जज के पोस्टमार्टम के लिए डीसी के आदेश पर आनन-फानन में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. डॉक्टरों की टीम ने देर शाम न्यायाधीश के शव का पोस्टमार्टम किया. बताया जा रहा है कि सिर में गंभीर चोट के कारण उनके कान से रक्तश्राव हो गया था और ब्रेन हेम्ब्रेज से मौत की बात कही जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button