उत्तर प्रदेशलखनऊ

7 सितंबर से 3 दिन के यूपी दौरे पर असदुद्दीन ओवैसी, अयोध्या से शुरू करेंगे चुनावी दौरा

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को देखते हुए सभी पार्टियों ने जोरों से प्रचार शुरू करने में जुट गए हैं. जल्द ही AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तीन दिन के यूपी दौरे पर पहुंच (Owaisi 3 Days UP Visit) रहे हैं. वह 7 सितंबर को राम नगरी अयोध्या जिले से चुनाव-प्रचार का बिगुल फूंकेंगे. वह अयोध्या से अपना चुनावी दौरा शुरू करने जा रहे हैं. इस दौरान ओवैसी रूदौली कस्बे में वंचित और शोषित सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

8 सितंबर को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का सुल्तानपुर में चुनावी कार्यक्रम है. अपने दौरे के आखिरी दन 9 सितंबर को वह बाराबंकी जाएंगे. बता दें कि यूपी चुनाव में AIMIM भी जीत का दम भर रही है. बीजेपी के खिलाफ पार्टी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. इस दौरान उसकी नजर यूपी के मुस्लिम और दलित वोटों पर होगी. विधानसभा चुनाव जैसे ही नजदीक आ रहे हैं सभी पार्टियां प्रचार (Election Campaign) के लिए पूरा दम खम दिखा रही हैं.

ओवैसी का 3 दिन का यूपी दौरा

एक तरफ सपा, बीएसपी जैसी मुख्य पार्टियों ने भी चुनावी दौरे शुरू कर दिए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों काफी एक्टिव नजर जा रहे हैं. इस दौरान वह बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहे हैं. वहीं बीएसपी भी ब्राह्मणों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. बीजेपी भी चुनावी मैदान में आ गई है. अब ओवैसी भी यूपी फतह करने के लिए कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं. यही वजह है कि वह जल्द ही यूपी दौरा शुरू करने जा रहे हैं.

अयोध्या से चुनाव प्रचार की शुरुआत

असदुद्दीन ओवैसी अपने चुनावी दौरे की शुरुआत हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या से करने जा रहे हैं. अयोध्या से दौरे की शुरुआत कर वह बाराबंकी में इसका समापन करेंगे. इस दौरान ओवैसी मुल्लिमों के साथ ही दलित, वंचितों को भी साधने की पूरी जुगत में हैं. चुनाव में जीत के लिए ओवैसी कोई भी को कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button