अमेठीउत्तर प्रदेशकरियर

19 सितम्बर को कॅरियर काउंसलिंग का आयोजन।

अमेठी 7 सितंबर 2021 अमेठी हेल्प डेस्क ने अपने शुभारंभ के साथ ही अमेठी को सशक्त बनाने की दिशा में कार्यक्रम की योजना बनाना शुरू कर दिया है। 19 सितंबर को अमेठी में अध्यनरत इंटरमीडिएट एवं स्नातक के विद्यार्थियों हेतु निःशुल्क कॅरियर काउन्सलिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। उक्त वर्कशॉप में दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग एवं टेक्नोलॉजी एजुकेशन निदेशालय के राजपत्रित अधिकारी नीलेश सिंघल अमेठी के विद्यार्थियों से रूबरू होंगे और वर्तमान समय के अनुसार विद्यार्थियों को अपना कॅरियर चुनने की सलाह देंगे। इस दौरान विद्यार्थियों के कॅरियर से संबंधित सभी सवालों का जवाब भी दिया जाएगा।

19 सितम्बर सायं 7:30 बजे से ज़ूम प्लेटफार्म पर आयोजित इस कॅरियर काउंसलिंग में शामिल होने के लिए अमेठी हेल्प डेस्क के फेसबुक पेज पर लिंक दिया गया है, जिसके माध्यम से इच्छुक छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

अमेठी हेल्प डेस्क के को फाउंडर व कॅरियर कोच डॉ० दीपक सिंह ने बताया कि अमेठी हेल्प डेस्क अमेठी को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, हमारा मानना है कि अमेठी के विद्यार्थियों को सही समय पर सही दिशा मिल जाये तो यहाँ की ग्रामीण प्रतिभाएं बहुत तरक्की कर सकती हैं। वर्तमान समय की सबसे बड़ी ताकत यही है कि टेक्नोलॉजी के माध्यम से हम आसानी से एक-दूसरे से कनेक्ट हो सकते हैं और अमेठी हेल्प डेस्क विभिन्न क्षेत्रों में सफल व्यक्तियों को अमेठी के लोगों से जोड़कर उन्हें सही राह दिखाने के लिए कटिबद्ध है। इसी कड़ी में कॅरियर काउंसलिंग का आयोजन किया जा रहा है।

अमेठी हेल्प डेस्क के फाउंडर आकाशदीप तिवारी ने आने वाले समय में अमेठी में शिक्षा-स्वास्थ्य विकास, रोज़गार, कौशल विकास, स्वरोज़गार, पर्यावरण, अग्रीटेक और महिला सशक्तिकरण, नशा उन्मूलन जैसे क्षेत्रों में निःस्वार्थ भाव से सेवा प्रदान करने के अपने संकल्प को दोहराया।

डॉ. दीपक सिंह ने अमेठी हेल्प डेस्क की उपयोगिता और इसमें युवाओं की भागीदारी को लेकर बताया की यह सशक्त अमेठी की शुरुआत हैं और आने वाले समय में इसके बेहतर परिणाम मिलेंगे। अमेठी हेल्प डेस्क की मुहिम को बड़ा बनाने के लिए युवाओं का साथ ज़रूरी हैं, इसलिए अमेठी के युवा साथी इस मुहिम से अवश्य जुड़े और सशक्त अमेठी के संकल्प में अपनी भागीदारी निश्चित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button