लखनऊ

नारायणा स्कोलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन।

NSAT (नारायणा स्कोलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट), भारत की सबसे बड़ी प्रतिभा खोज और सातवीं से बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति परीक्षा का भव्य शुभारंभ नारायणा कोचिंग सेंटर, इंजीनियरिंग और चिकित्सा प्रवेश परीक्षाओं के लिए सबसे प्रसिद्ध संस्थान (IIT-JEE) में हुआ है। और एनईईटी), लखनऊ, उत्तर प्रदेश । NSAT के 18वें संस्करण के लॉन्च की घोषणा करते हुए एक पोस्टर का अनावरण निदेशक नरेश उपाध्याय और शाखा प्रबंधक विकास शुक्ला द्वारा हाल ही में नारायणा कोचिंग सेंटर, लखनऊ शाखा में लॉन्च समारोह में किया गया। NSAT में नामांकन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों पर उपलब्ध कराई गई है। यह घोषणा की जाती है कि छात्र www.nsat.narayanagroup.com पर जाकर या पूरे भारत में किसी भी नारायण कोचिंग सेंटर पर जाकर ऑनलाइन नामांकन कर सकते हैं। इस अवसर पर नारायणा कोचिंग सेंटर, लखनऊ शाखा के केंद्र प्रमुख नरेश उपाध्याय ने बताया कि यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित होने जा रही है. इसके लिए छात्र वेबसाइट पर जाकर या नजदीकी नारायणा केंद्र पर जाकर नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा 26 से 30 अक्टूबर 2022, 2 से 6 नवंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी और ऑफलाइन मोड में परीक्षा 12 और 20 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य प्रतिभा के आधार पर युवा प्रतिभा का पोषण करना है। भविष्य के भारत को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने और विश्व में शीर्ष पर खड़ा करने में सक्षम बनाने के लिए। पैन इंडिया से चुने गए पहले 5 शीर्ष रैंक वाले छात्रों को परीक्षण, नासा जाने का अवसर मुफ्त मिलेगा। इसके अलावा, जो छात्र NSAT में उपस्थित होता है और भारत भर में किसी भी नारायणा कोचिंग सेंटर में किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश लेता है, 7 वीं से 12 वीं कक्षा के बोर्ड या ओलंपियाड, एनटीएसई, आईआईटी-जेईई या एनईईटी / आईआईटी-जेईई की तैयारी के लिए पात्र है। 100% तक छात्रवृत्ति के लिए।7वीं से 9वीं कक्षा तक NSAT के लिए पंजीकरण करने वाला प्रत्येक छात्र ओलंपियाड परीक्षा के लिए मुफ्त सहायता का पात्र है। 10 वीं कक्षा के छात्र एनटीएसई के मुफ्त सहायक पाठ्यक्रमों के लिए पात्र होंगे। इस एनसैट के लिए नामांकन करने वाले सभी छात्रों को बोर्ड पाठ्यक्रम की तैयारी के लिए मुफ्त सहायता प्रदान की जाएगी।
NSAT के माध्यम से, नारायण का लक्ष्य देश की सर्वोच्च रैंकिंग प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे IIT-JEE और NEET के लिए सबसे प्रतिभाशाली छात्रों का चयन करके भविष्य के डॉक्टरों और इंजीनियरों को तैयार करना है। नारायणा
कोचिंग सेंटर, लखनऊ के केंद्र प्रमुख का कहना है कि किसी भी प्रतिभाशाली छात्र को वित्तीय चुनौतियों के कारण अपने सपनों से समझौता नहीं करना चाहिए, क्योंकि नारायण एजुकेशन ग्रुप ऐसे छात्रों को आगे लाने के लिए हर संभव मदद प्रदान करेगा।

Editor In Chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button