उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

सपा का पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन, प्रदेश अध्यक्ष डा. राजपाल कश्यप ने केन्द्र व सूबे की सरकार को घेरा

सुल्तानपुर। समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन पिछड़ा वर्ग प्रदेश अध्यक्ष/एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप ने अति पिछडे़ वर्ग के लोगों को भरोसा दिलाया कि सूबे में सपा सरकार बनते ही अखिलेश यादव जातिवार जनगणना कराएंगे। कश्यप ने कहा कि भाजपा ने अति पिछडे़ केशव मौर्य को आगे कर विधान सभा का चुनाव लड़ा। अति पिछड़ों को लगा कि अब केशव मौर्य मुख्यमंत्री बनेगे लेकिन हुआ एकदम उल्ट।
भजापा को बहुमत मिलते ही उत्तराखण्ड के आयातित व्यक्ति योगी आदित्य नाथ को कुर्सी पर बैठा कर अति पिछड़ों के साथ धोखा किया है। लेकिन अति पिछड़ा गुमराह होने वाला नहीं है। 2022 के विधान सभा चुनाव में सपा के साथ मिलकर अखिलेश यादव को सूबे का सीएम बनाने का काम करेगा।
शुक्रवार को नगर के खुर्शीद क्लब स्थित पं. अटल बिहारी बाजपेयी सभागार में जिलाध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव के संयोजन में सपा का पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजपाल कश्यप ने भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार को घेरा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अपने आप को पिछड़े वर्ग का प्रधानमंत्री बताने वाले नरेन्द्र मोदी पिछड़े वर्ग का भला नहीं कर रहे हैं।
भाजपाइयों ने गुमराह करके पिछड़े वर्ग को तोड़ने का काम किया। भाजपा और संघ ने अति पिछड़ों को गुमराह कर तोड़ा अति पिछड़ों ने केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनायी अब पिछड़ा अपने आप को ठगा महसूस इसलिए कर रहा है कि उनके समाज से कोई भी अधिकारी सम्मानजनक पद पर तैनाती नहीं की गई है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा और संघ ने कहा कि पूर्ववती सपा सरकार यादव की है। लोग गुमराह हो गए और सूबे से सपा सरकार चली गई। उन्होंने कहा कि जब सपा की सरकार थी तो योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके के लोगों को मिला है। उन्होंने उदाहरण के तौर पर लैपटाप और कन्याविद्याधन, बेरोजगारी भत्ता आदि योजनाओं को जिक्र किया।
मुख्यमंत्री की भाषा अमर्यादित
राजपाल कश्यप ने सीएम पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की भाषा सदन में अमर्यादित रहती है, कि जो जिस भाषा में समझेगा उसे समझाउंगा। क्या ऐसी भाषा मुख्यमंत्री को शोभा देती है। उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री कुछ भी विकास का काम नहीं कर पाए हैं। वैश्विक महामारी में पूर्व के सीएम अखिलेश यादव के द्वारा चलायी गयी एम्बुलेंस बनाए गए अस्पताल ही मरीजों के काम आए हैं।
सपा की सरकार बनाने का आह्वान
डा. राजपाल कश्यप ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का भी जिक्र किया। कहा कि यह योजना सपा सरकार की थी ढेर सारे काम सपा सरकार ने कर दिए थे लेकिन आज तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार नहीं हुआ। यदि सीएम अखिलेश यादव होते तो अब तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लग्जरी गाड़ियां भर्राटा मार रही होती।
उन्होंने अति पिछड़े वर्ग के महा सम्मलेन में आए हुए लोगों के आवा्हन किया कि सपा की सरकार बनाने का काम करें। जिससे प्रदेश में खुशहाली आ सके। उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है, किसान गरीब, मंहगाई की वजह से टूट चुका है, डीजल-पेट्रोल,गैस सिलेण्डर के मूल्यों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इससे गरीब व्यक्ति की कमर टूट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button