उत्तर प्रदेशलखनऊ

शराब तस्करी के मामले में बलिया, संभल में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2000 लीटर से ज्यादा शराब जब्त, नौ तस्कर गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश की बलिया और संभल जिले की पुलिस ने अपने क्षेत्रों में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद करने का दावा किया है. बलिया जिले की रसड़ा पुलिस ने 1,395 लीटर हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर छह तस्‍करों को गिरफ्तार किया वहीं संभल पुलिस ने अपमिश्रित सात सौ लीटर देशी शराब बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बलिया के अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने रसड़ा में संवाददाताओं को बताया कि रसड़ा पुलिस व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम ने आज पूर्वाह्न मुखबिर की सूचना के आधार पर रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में गाजीपुर जिले की सीमा पर स्थित सिधागर घाट के पास से टाटा डीसीएम व स्विफ्ट डिजायर कार से कुल 155 पेटी में रखी 1395 लीटर हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद की. उन्होंने बताया कि बरामद शराब व वाहन की कुल कीमत 85 लाख रुपये है.

हरियाणा से लाई जा रही थी शराब

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से राहुल भाटी, जयप्रकाश, योगेन्द्र कुमार, काले खाँ, विजेन्द्र सिंह व सुरेन्द्र ठाकुर उर्फ सोनू ठाकुर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बरामद शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी.

संभल से मिली खबर के अनुसार जनपद के असमोली थाना क्षेत्र में शनिवार रात पुलिस ने अपमिश्रित शराब का जखीरा एक मिनी ट्रक से बरामद किया है. मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

संभल के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि असमोली थाना क्षेत्र में शनिवार रात पुलिस ने एक मिनी ट्रक से चार हजार देशी शराब के पव्वे बरामद किए गए. उक्त पव्वों में 700 लीटर अपमिश्रित शराब थी जिसकी कीमत चार लाख रुपये आंकी गई है. मिश्र ने कहा कि अपमिश्रित शराब को देशी पव्वे में भर कर गांव में बेचने की योजना थी. उक्त मामले में तीन लोगों अजय शर्मा, संजय शर्मा व राजकुमार को गिरफ्तार किया गया है और इन अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी.

(इनपुट-भाषा)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button