उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

यूपी : 15 हजार नहीं चुका सके इसलिए ढ़ाई महीने अस्पताल में पड़ा रहा शव

हापुड़ : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां 15 हजार रूपये नहीं होने पर एक कोरोना संक्रमित मरीज का शव 75 दिन तक फ्रिज में रखने का मामला सामने आया है. दरअसल, मृतक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पत्नी ने 15 हजार रूपये नहीं होने पर गुरुवार को ढाई महीने बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया.
बताया जा रहा है कि मृतक युवक अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गया था जिसके बाद उसे आनन फानन में मेरठ ले जाया गया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इस दौरान अस्पताल प्रशासन ने मृतक की पत्नी से शव ले जाने के लिए 15 हजार रूपये मांग नहीं देने पर उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार हम लोग ही कर देंगे.

महिला 15 हजार रूपये का इंतजाम करने के लिए हापुड़ आ गई, लेकिन वह यहां 15 हजार रूपये नहीं जुटा सकी. महिला दोबारा शव लेने के लिए नहीं पहुंची क्यों कि डॉक्टर ने उससे 15 हजार रुपये की मांग की थी. इसके बाद महिला हापुड़ से अपने दोनों बच्चों के साथ गांव चली गई. अचानक ढाई महीने बाद अस्पताल को उसके यहां रखे शव की याद आई.

बताया जा रहा है कि ढाई महीने बाद जब शव को लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा तो मेरठ अस्पताल ने शव को हापुड़ के स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जीएस मेडिकल कॉलेज युवक का शव रखवा दिया. प्रशासन ने मृतक के परिजनों को ढूढ़ना शुरू किया। परिजनों के मिल जाने के बाद शव को उन्हें सौंप दिया गया. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button