उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

मोदी सरकार दे रही घर बैठे 15 लाख रुपये, करना होगा ये काम

लखनऊ : वित्त मंत्रालय ने भी इसके लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की है. ये प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन यानी DFI के लिए है. इसमें पहला स्थान जीतने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. वित्त मंत्रालय ने बुधवार को नये डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन यानी DFI के लिये नाम, टैगलाइन और लोगो के लिए नागरिकों से प्रविष्टियां आमंत्रित की है.
इस संस्थान को देश में बुनियादी ढांचे के वित्तपोषण के लिए पासा पलटने वाला में माना जा रहा है. इसके लिये प्रत्येक श्रेणी में चुनी गई प्रविष्टियों को 55 लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार दिये जाएंगे. इससे पहले, मंत्रालय ने 2014 में सरकार के प्रमुख वित्तीय समावेशी कार्यक्रम प्रधानमंत्री जनधन योजना के लिए नाम चुनने को लेकर इसी तरह की कवायद की थी.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर बताया कि वित्त मंत्रालय, माई गॉव इंडिया के सहयोग से नये विकास वित्त संस्थान के नाम टैगलाइन और लोगो के लिए एक प्रतियोगिता की घोषणा कर रहा है. हर श्रेणी में 5-5 लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार दिये जाएंगे. प्रविष्टियों की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 है
बता दें कि वित्त मंत्री ने DFI के गठन की घोषणा 2021 22 के बजट में की थी. संसद ने मार्च में बुनियादी ढांचा विकास और वित्त पोषण के लिये राष्ट्रीय बैंक यानी एनएबीएफआईडी विधेयक को मंजूरी दे दी. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाना होगा. इसके बाद आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा. क्लिक करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी होगी. रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अपनी एंट्री करानी होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button