उत्तर प्रदेशसुलतानपुर

मीडिया संस्थानों पर आयकर छापेमारी के विरोध में पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन, की मांग

भूपेन्द्र सिंह

सुल्तानपुर। गुरूवार को केंद्र व यूपी की भाजपा सरकार के इशारे पर दो प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों व उनसे जुड़े सीनियर पत्रकारों के यहां की गई आयकर/ईडी की छापेमारी को लेकर स्थानीय पत्रकारों में भारी आक्रोश है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ सुलतानपुर की जयसिंहपुर इकाई के सभी पत्रकारों ने महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसील पीयूष कुमार सिंह को सौंपते हुए मीडिया संस्थानों को निशान बनाने से रोकने की माँग की है।
शुक्रवार को विभिन्न समाचार पत्रों के क्षेत्रीय संवाददाता जयसिंहपुर तहसील परिसर में एकत्रित होकर सरकार की कार्यवाही पर नाराजगी जताई। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की तरफ से आयकर/ईडी की कार्यवाही को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि, ‘भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में सरकार द्वारा मीडिया का मुँह बंद करने के लिए की जा रही कोशिशों और उनकी संख्या में आती तेजी से हम सभी चिंतित है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था में इसकी भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाती है।

मीडिया की विश्वसनीयता जनता के सरोकारों और जन विश्वास पर ही टिकी होती है। 22 जुलाई 2021 को सरकार की नाकामियों को दबाने/ छुपाने के उद्देश्य से केंद्र व यूपी की भाजपा सरकार के इशारे पर प्रतिष्ठित अखबार दैनिक भाष्कर व भारत समाचार न्यूज चैनल के दफ्तर व उनसे जुड़े सीनियर पत्रकारों के यहां जिस तरह से आयकर/ईडी ने छापेमारी की गई, उसकी हम सभी पत्रकार घोर निंदा करते है। यही नहीं सुलतानपुर जिले में भी पत्रकारों के खिलाफ जब भी कोई मामला आता है, तो बिना सोचे-समझें प्रशासन द्वारा कार्यवाही कर दी जाती है। इससे पत्रकारों में रोष व्याप्त है।
लोकतंत्र की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए देश के चतुर्थ स्तंभ पर हो रहे हमलों पर तत्काल रोक लगाने की आवश्यकता है। जिससे पत्रकारिता निर्भीक हो कर अपनी मुखर अभिव्यक्ति दें सके। इस अवसर जिला संगठन मंत्री पवन मिश्र, तहसील अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव, रणजीत वर्मा, भूपेश पाण्डेय, संजय सिंह, रोहित पाठक, दुर्गा प्रसाद निषाद, रोहित सिंह, संदीप श्रीवास्तव, अभयराज वर्मा, अजय दूबे, आलोक पाण्डेय, हेमंत निषाद, प्रमोद पाण्डेय, उपेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button