उत्तर प्रदेशमिर्जापुर

मिर्जापुर: PCS बेटी ने शादी से किया इनकार, बोली- ये शर्त पूरी होने तक नहीं करूंगी शादी, जानें क्या है वो शर्त

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां गांव में घर तक गाड़ी नहीं पहुंचने के कारण PCS बेटी ने शादी करने से इनकार किया. यह बेटी असिस्टेन्ट कमिश्नर ( सेलटैक्स ) पद पर कानपुर में तैनात है. इस महिला अधिकारी ने पिता के सामने शादी करने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया. क्योंकि उसके घर तक दूल्हे की गाड़ी नहीं पहुंच सकती है, चूंकि गांव में पक्की सड़क नहीं है. अब बेटी की जिद के कारण पूरा परिवार परेशान है.

दरअसल, ये मामला मिर्जापुर जिले में अदलहाट के रामपुर (अगरसण्ड) गांव का है. जहा के रहने वाले दयाशंकर दीक्षित कास्तकार हैं. वहीं, दयाशंकर के घर तक कार पहुंचने का रास्ता नहीं है. दयाशंकर दीक्षित की बेटी प्रगति दीक्षित बीते साल PCS में चयनित हुई थी. वह इस समय असिस्टेन्ट सेलटैक्स कमिश्नर के पद पर कानपुर में पोस्टेड है. पिता दयाशंकर दीक्षित के मुताबिक घर तक सड़क नहीं होने के कारण उनकी बेटी ने शादी से इनकार कर दिया है. दयाशंकर ने बताया कि शादी की बात करने पर बेटी ने साफ तौर पर कहा कि सड़क न होने से दरवाजे तक दुल्हे की कार नहीं जा सकेगी. वहीं दुल्हन की विदाई में भी परेशानी होगी.

घर तक गाड़ी न पहुंचने पर शादी से किया इनकार

गौरतलब है कि सड़क न होने के कारण कई लड़कियों की चौखट से कार में बैठ कर पिया के घर विदा होने का सपना पूरा हीं हो पाया है. इसलिए जब तक सड़क नहीं बन जाती तब तक वह सात फेरे नहीं लेगी. ऐसे में प्रगति दीक्षित के दादा रवि शंकर दीक्षित ने बताया कि गांव के पश्चिम छोर तक पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत पक्की सड़क का निर्माण हो चुका है. लेकिन गांव के ही एत शख्स मार्ग निर्माण के समय ही ग्राम सभा के बंजर भूमि पर अतिक्रमण कर कमरा का निर्माण करवा लिया है. इससे रास्ते में अवैध कब्जें हो गए है और चार पहिया गाड़ी घर तक नहीं पहुंच पा रही हैं. परिवार वालो ने बताया कि बेटी की इस जिद के चलते पूरा परिवार परेशान हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button