उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

मायावती के बागी विधायकों ने ऐसे मनाया अखिलेश यादव का जन्मदिन

लखनऊः बीएसपी के बाग़ी विधायकों ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया. इस दौरान उन्होंने हैप्पी बर्थडे के गीत गाए और अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने की क़समें खाईं. इस बार मायावती ने अखिलेश को हैप्पी बर्थ डे नहीं कहा .. न तो उन्हें फ़ोन किया और न ही उनके लिए ट्वीट किया. जब समाजवादी पार्टी और बीएसपी का गठबंधन था तो माया और अखिलेश में बुआ और बबुआ वाला रिश्ता था. गठबंधन टूटते ही ये रिश्ता भी टूट गया. अब तो सामान्य शिष्टाचार वाला संबंध भी नहीं रहा. अखिलेश ने तो कभी मायावती के लिए कुछ नहीं कहा लेकिन मायावती उन्हें अपना दुश्मन नंबर वन मानती हैं.
सीएम योगी ने फोन कर शुभकामनाएं दीं
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सवेरे सवेरे फ़ोन कर अखिलेश यादव को बधाई दी. उन्होंने भगवान राम से उनके सुखमय जीवन की प्रार्थना भी की. यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव का 48 वें जन्म दिन को उनके समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन बना दिया. लखनऊ में समाजवादी पार्टी ऑफिस पर सवेरे से ही मेला लगा रहा. कहीं लड्डू बंटे तो कहीं केक. हर तरफ़ लाल टोपी वाले समाजवादी हैप्पी बर्थ डे करते मिले. लखनऊ ही नहीं यूपी के सभी ज़िलों में पार्टी समर्थकों ने अखिलेश का जन्म दिन मनाया.
बीएसपी के बागी विधायकों की रही चर्चा
सबसे अधिक चर्चा रही मायावती के टिकट पर चुनाव जीत कर अखिलेश यादव का जन्म दिन मनाने वाले बागी विधायकों की. बीएसपी के निलंबित विधायकों ने बड़े धूमधाम से इसे आयोजित किया. सभी नौ विधायकों ने अपने अपने इलाक़े में अपने अपने तरीक़े से अखिलेश का बर्थ डे मनाया. राजनीति में रिश्ते ज़रूरी बदलते हैं लेकिन अरमान नहीं. कभी अपनी बहिन जी को हैप्पी बर्थ डे टू यू कहने वालों ने इस बार अखिलेश के लिए ये गीत गया.
ऐसे ही एक एमएलए असलम राईनी ने कहा कि 11 विधायक हो जाने पर हम नई पार्टी बना कर समाजवादी पार्टी में चले जायेंगे. अब तक 9 विधायकों का की इंतज़ाम हो पाया है. पिछले ही महीने मायावती ने दो और विधायकों राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को पार्टी से बाहर कर दिया था. पर अखिलेश यादव के साथ जाने को लेकर इन दोनों ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button