उत्तर प्रदेशकुशीनगर

पूर्वांचल को विकास की राह पर लाने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा: बीजेपी एमएलसी एके शर्मा

बीजेपी एमएलसी एके शर्मा रविवार को कुशीनगर दौरे पर पहुंचे. बीजेपी एमएलसी ए के शर्मा ने कार्यक्रम मे कहा कि ये धरती बुद्ध की है, जिन्होंने शांति और अहिंसा, प्रेम, भाईचारे का संदेश दिया. इस संदेश के चलते दुनिया मे देश का नाम रोशन हुआ है. मऊ और आजमगढ़ का कुशीनगर से पुराना और गहरा नाता है. हम और आप चाह लें तो विकास का रास्ता पूर्वांचल में आएगा. मोदी जी के नेतृत्व में विकास का कारवां चल रहा है.

एके शर्मा ने कहा, विकास केवल कहने से नहीं होगा बल्कि हमें विकास के माध्यम और मानकों को पहचानना होगा. मेरी ये कोशिश है कि हर जिला स्वतंत्रता के 75 साल में अपने जिले कें लिये 75 काम पहचान सके और एक-एक करके उन पर काम होना शुरू हो, तो विकास के लक्ष्य आसानी से पूरे किए का सकते हैं. ये सरकार सांस्कृतिक मूल्यों के आधार पर रामराज्य की स्थापना करने की तरफ अग्रसर है और ये अवधारणा तभी पूरी होगी जब हमारा और आपका विकास हो.

पर्यटन में कमियों को खोजें

दुनिया के बहुत देश है जहां बुद्ध की मान्यता है और वो लोग यहां आना चाहते हैं. इसलिए कुशीनगर में पर्यटन की सुविधाओं में जो कमियां हों ऐसी 5 चीजें तलाश कीजिए. इससे पर्यटन के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं पैदा होंगी. पर्यटन में कम लागत में धंधा किया जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा, जब मैं MSME में था तब लोगों ने कहा कि हल्दी की प्रोसेसिंग के लिये तराई क्षेत्र में उद्योग लगाना चाहिए. तब मुझे पता चला कि कुशीनगर इलाके की हल्दी गुणवान है. इस तरफ ध्यान दिया जाए तो घर बैठे-बैठे हल्दी की कई गुना ज्यादा कीमत मिल सकेगी.

पीएम ने किसानों की बढ़ाई आय

गुजरात मे आलू की पैदावार खूब होती है. उस वक्त छोटे साइज के आलू पैदा होते थे और विदेशी फूड रेस्टोरेंट में बड़े साइज के आलू की जरूरत होती थी. पीएम मोदी की पहल से वहां बड़े साइज के आलू की पैदावार होने लगी और किसानों की इनकम बढ़ी. केले को लेकर भी ऐसे बहुत सारे प्लान बनाये जा सकते हैं. हर चीज की मूल्य वृद्धि हो सकती है और हमारी आमदनी बढ़ सकती है. प्रधानमंत्री ने किसानों की आमदनी बढ़ाने की सिर्फ बात नहीं की बल्कि करके दिखाया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button