उत्तर प्रदेशफतेहपुर

पति ने पत्नी और विवाहित बेटी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, एक की मौत

फतेहपुर: जिले से एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति ने घरेलू कलह में अपनी पत्नी और विवाहित बेटी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. गम्भीर रूप से झुलसी पत्नी ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया जबकि, गम्भीर रूप से झुलसी बेटी को इलाज के लिए कानपुर रेफर किया गया है. बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है. ललौली थाना क्षेत्र में कस्बे में हुई इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
ललौली कस्बे में चूड़ी वाली गली में रहने वाले 65 वर्षीय फूलचंद्र कपड़ों की फेरी लगाता था. उसके पिता ने अपनी मृत्यु के पहले चूड़ी वाली गली में स्थित मकान को फूलचंद की पत्नी सुशीला देवी के नाम बैनामा कर दिया था. जिसके बाद से फूलचंद्र अपनी पत्नी से और भी नाराज रहने लगा था. वह अपनी पत्नी के साथ घर में न रहकर बड़ी बेटी के साथ आती गांव में रहता था. फूलचंद्र की छोटी बेटी रजनी की 7 जुलाई को शादी थी. पत्नी सुशीला अपने परिवार के साथ छोटी बेटी के हाथ पीले करने की तैयारी में लगी हुई थी लेकिन, उसका पति छोटी बेटी की शादी के खिलाफ था. इस बात को लेकर भी उसका पत्नी से झगड़ा चल रहा था बताया जाता है कि बीती शाम फूलचंद्र अपने घर आया और बेटी की शादी बात को लेकर झगड़ा करने लगा. इस दौरान बड़ी बेटी नूतन मां को लेकर छत पर चली आयी और दोनों छत पर ही सो गईं.
सुबह फूलचंद्र छत पर आ गया और गहरी नींद में सो रही मां-बेटी के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. दोनों को आग का गोला बनता देख पड़ोसी भागकर छत पर पहुंचे और काफी मुश्किल से आग बुझाई. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा गया. अस्पताल ले जाते समय मां सुशीला की मौत हो गयी, जबकि बेटी नूतन को गम्भीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया है. जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है.
इस मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि कपड़ों की फेरी लगाने वाले फूलचंद्र का अपनी पत्नी से झगड़ा चल रहा था. सोमवार सुबह उसने छत पर सो रही पत्नी और बेटी के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. जिसमें अस्पताल ले जाते समय पत्नी की मौत हो गयी, जबकि बेटी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि फूलचंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले की विवेचना में अगर कोई अन्य व्यक्ति भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button