उत्तर प्रदेशगोरखपुर

गोरखपुर: ‘ऑपरेशन न्याय’ से लोगों की समस्या दूर करेंगे SSP, पुलिसकर्मियों को दिए निर्देश

लगातार आने वाली शिकायतों की वजह से कई बार बड़े बड़े मामलों का निस्तारण भी लंबित रह जाता है. ऐसे में अब गोरखपुर जिले के एसएसपी ने एक नए अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान का नाम है, ‘ऑपरेशन न्याय’. इस अभियान के जरिए लंबे समय से लंबित मुकदमों का जल्द निस्तारण कराने की कवायद की जायेगी. ताकि कोर्ट में जल्द चार्जशीट पहुंचने से फरियादी को इंसाफ मिल सके. अभियान को सफल बनाने में थानेदार, सीओ और एसपी स्तर के अधिकारी विवेचना के निस्तारण में विवेचक की मदद करेंगे.
एसएसपी ने बताया ये
जानकारी के मुताबिक, एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु का कहना है कि लंबे समय से अटकी विवेचना की वजह से फरियादियों को समय से इंसाफ नहीं मिल पाता है. ऐसे में ऑपरेशन न्याय चलकर लंबित विवेचना का निस्तारण करने के साथ ही वादी को इंसाफ दिलाने की कवायद शुरू की गयी है. इसी कड़ी मे एसएसपी ने शहर के कैंट थाने पर जाकर ऑपरेशन न्याय के तहत थाने पर आये फरियादियों से बातचीत की है. साथ ही मामले के जल्द निस्तारण का निर्देश दिया है.
वादी को मिलेगा जल्द इन्साफ
एसएसपी का मानना है कि लंबित मुकदमे को लेकर वादी के मन में पुलिस के प्रति आक्रोश देखने को मिलता है. ऐसे में विवेचक और वादी का आमना-सामना होने पर संबंधित मुकदमें के बारे में वादी जानकर संतुष्ट होगा. साथ ही विवेचक द्वारा लंबित केस का निस्तारण कर चार्जशीट लगाकर कोर्ट में भेजे जाने से वादी को जल्द इंसाफ मिल पायेगा. फिलहाल सीएम सिटी की पुलिस की छवि चमकाने को लेकर एसएसपी की यह पहल सराहनीय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button