उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

एक लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने का जश्न मनाएगा Civil Hospital

लखनऊ: उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन को रफ़्तार देने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है। वहीं राजधानी लखनऊ में भी जिला प्रशासन की मदद से कोरोना टीकाकरण को लगातार बढ़ावा मिल रहा है। लखनऊ में टीकाकरण कैंप, शिविर लगाकर राजधानीवासियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी कड़ी में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल ने कोरोना रोधी टीका लगाने में एक कीर्तिमान हांसिल किया है। दरअसल, अस्पताल में वैक्सीन की एक लाख डोज़ लगाई है जिसका भाव तरीके से जश्न मनाने की तैयारी है।

सिविल हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन नोडल अफसर डॉ एनबी सिंह ने इसके लिए अस्पताल प्रशासन और पैरामेडिकल स्टाफ को धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने राजधानीवासियों से मिले सहयोग की भी प्रशंसा की। डॉ एनबी सिंह ने मीडिया को भी धन्यवाद अर्पित किया और कहा कि प्रचार-प्रसार और जागरूकता की भूमिका को मीडिया ने इस महाभियान में बखूबी निभाया है। आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि, 22 जनवरी से अस्पताल में महाभियान की शुरुआत हुई थी और 28 अगस्त तक हमने एक लाख डोज़ लगाने का लक्ष्य प्राप्त किया।

डॉ. एनबी सिंह द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सिविल हॉस्पिटल में अबतक 69500 से ज्यादा (पहली डोज़), 42000 से ज्यादा (दोनों डोज़), हेल्थ वर्कर (3000 से ज्यादा), फ्रंट लाइन वर्कर (7000 से ज्यादा), 18 वर्ष से 45 वर्ष तक (33000 से ज्यादा), 60 वर्ष से ज्यादा (17000 से ज्यादा) आदि को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि ये लक्ष्य प्राप्त करना आसान  नहीं था। हालांकि, जिस तरह से लखनऊवासियों का साथ हमें प्राप्त हुआ, उसी तरह से हम ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने में आगे बढ़ते थे। आने वाले दिनों में हम और ज्यादा वैक्सीन लगा शहर, प्रदेश और देशवासियों को सुरक्षित रखने में प्रयासरत रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button