उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

आज अयोध्या-सिद्धार्थनगर के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, राष्ट्रपति और पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों की करेंगे समीक्षा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में भी दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद सीएम यहां विकास विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या दौरे को लेकर तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे. बताया जा रहा है कि अगस्त के महीने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या के दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरान वह रामलला के दर्शन भी करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर के दौरे पर भी जाएंगे. सिद्धार्थनगर में सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी के दौरे के मद्देजनर तैयारियों का जायजा लेंगे.
सिद्धार्थनगर में सीएम योगी नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज और पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे. आपको बता दें कि, पीएम मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर के दौरे पर आने वाले हैं. अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी सिद्धार्थनगर के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज के साथ प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए कुल 9 नए मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. सिद्धार्थनगर में सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और पीएम के दौरे मद्देजनर सभी तैयारियों का जायजा लेंगे. सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का निर्माण 226 करोड़ की लागत से हुआ है. 25 एकड़ में बने इस मेडिकल कॉलेज में 330 बेड की व्यवस्था है. एमसीआई से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिलने के बाद इस सत्र से कॉलेज में 100 मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू होने की संभावना है.
सिद्धार्थनगर बाद सीएम योगी दोपहर 1 बजे के करीब अयोध्या पहुंचेंगे. जहां विकास कार्यों की समीक्षा के साथ मुख्यमंत्री दशरथ मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल का का भी निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर के खतरे मद्देनजर सीएम योगी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा भी लेंगे. सीएम योगी ने यहां के मसौधा सीएचसी को गोद लिया है. ऐसे में वे मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण कर सकते हैं. इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण के कार्यों का जायजा लेंगे. सीएम करीब 3 घंटे तक रामनगरी में रहेंगे.
बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन के तुरंत बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के आयोध्या दौरे के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को बीएसपी ने अयोध्या में प्रबुद्ध वर्ग संवाद, सुरक्षा, सम्मान गोष्ठी का आयोजन किया था. जिसमें बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बीजेपी सरकार पर ब्राह्मण विरोधी होने का आरोप लगाया था.
इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अयोध्या से चुनावी मैदान में उतरने की खबरें भी आ रही हैं. हालांकि अभी बीजेपी की तरफ से इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है. इस बीच अयोध्या से वर्तमान भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने अपनी कुर्सी ऑफर कर दी है. उन्होंने कहा सीएम के लिए कुर्सी कुर्बान है. अगर, सीएम यहां से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं तो ये हमारा और अयोध्यावासियों का सौभाग्य होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button