उत्तर प्रदेशलखनऊ

अवैध निर्माणों पर गरजी एलडीए की जेसीबी

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा लखनऊ शहर में अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही जारी रखने के निर्देशों के क्रम में आज विनम्र खण्ड, गोमती नगर क्षेत्र में किये गये अवैध निर्माण को सील किया गया। प्राधिकरण के अधिशासी अभियन्ता (प्रवर्तन), जोन-1 अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बलराम पाण्डेय व अन्य द्वारा भूखण्ड संख्या-3/8 विनम्र खण्ड, गोमती नगर में स्वीकृत मानचित्र के विरूद्ध निर्माण किया जा रहा था।

अवैध निर्माण किये जाने पर प्राधिकरण के विहित न्यायालय में वाद संख्या-378/2020 योजित था। इनके द्वारा उक्त भूखण्ड पर बेसमेन्ट तथा भूतल पर अवैध निर्माण किया गया। अवैध निर्माण किये जाने पर योजित वाद में विहित प्राधिकारी आनन्द कुमार सिंह द्वारा 7 अगस्त को उक्त परिसर को सील किये जाने के आदेश पारित किया गया था। आदेश के अनुपालन में आज उक्त अवैध निर्माण को सील किया गया। यह कार्यवाही सहायक अभियन्ता अजय गोयल तथा अवर अभियन्ता उदय वीर सिंह तथा जितेन्द्र कुमार द्वारा प्राधिकरण व क्षेत्रीय पुलिस बल के सहयोग से की गई।

गोयनका स्कूल के पास अवैध रूप से किये गये निर्माण को किया गया ध्वस्त

प्राधिकरण के अधिशासी अभियन्ता (प्रवर्तन), जोन-2 दिवाकर त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि अंसल एपीआई में जीडी गोयनका स्कूल के सामने टीन शेड के कियोस्क लगाकर अवैध कब्जा किया गया था। इस अवैध निर्माण को हटाने के लिए प्राधिकरण द्वारा पूर्व में मेसर्स अंसल प्रा इन्फ्रास्ट्रक्चर लि के महाप्रबन्धक को पत्र लिखा गया था। उनके स्तर पर किसी प्रकार की कार्यवाही न किये जाने पर मंगलवार को को अवैध निर्माण को पुलिस बल की मौजूदगी में प्राधिकरण की टीम द्वारा जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button