अयोध्याउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

अयोध्याः राष्ट्रपति के दौरे से पहले पकड़े गए संदिग्ध, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

अयोध्याः आज से चार दिवसीय दौरे पर है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। 29 अगस्त को राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां जारी है। इस बीच सुरक्षा एजेंसियों ने राम जन्मभूमि परिसर के पास एक संदिग्ध पकड़ा है, जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था और भी ज्यादा सख्त कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार हुए सभी संदिग्ध केरला के रहने वाले बताए जा रहे है। ये संदिग्ध दिल्ली-अलीगढ़ के रास्ते अयोध्या पहुंचे थे। राम जन्मभूमि परिसर में घूमते हुए पाए जाने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। खुफिया एजेंसियों ने जब पूछताछ की तो कई जानकारियां निकल कर सामने आईं। हलांकि पूछताछ के बाद उन सभी को छोड़ दिया गया।

बता दें कि पकड़े गए संदिग्धों की पहचान डॉक्टर समीर, राशिद खान, असलम खान, सिद्धि कोय, अजस्व, और डॉक्टर सबीर के रुप में हुई है। ये सभी प्रोफेसर वकील स्टूडेंट है। सभी विभिन्न स्थानों पर सेमिनार आयोजित किए जाने को लेकर केरला से दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में सेमिनार आयोजित करने के बाद अलीगढ़ विश्वविद्यालय में भी सेमिनार का आयोजन किया। जिसके बाद यह सभी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सेमिनार के आयोजन में शामिल होने जाना था। लेकिन, लखनऊ पहुंचने के बाद अयोध्या घूमने की इच्छा जताई, जिसके बाद यह सभी दिल्ली से हायर किए गए निजी वाहन इनोवा क्रिस्टा से अयोध्या पहुंचे थे।

काफी देर से खड़ी थी कार

सूत्रों की माने तो एक व्यक्ति के माध्यम से सभी संदिग्ध राम जन्मभमि परिसर के प्रतिबंधित क्षेत्र तक पहुंच गए जहां खाली स्थान देख कर अपने वाहन को खड़ा कर परिसर की ओर गए। लेकिन, दर्शन अवधि ना होने के कारण मंदिर बंद था। वहीं, दूसरी तरफ काफी देर तक गाड़ी खड़े होने के कारण पुलिस हरकत में आई और सीसीटीवी फुटेज को ले जाने के बाद पुलिस ने सभी संदिग्धों को पकड़ लिया। जहां सभी खुफिया एजेंसियां पूछताछ किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button