उत्तर प्रदेशलखनऊ

अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस लाए जाने पर CM योगी ने जताई खुशी

PM मोदी का शुक्रिया अदा कर बोले- हमेशा ऋणी रहेंगे

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के काबुल से भारतीय नागरिकों को वापस देश लाए पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से खुशी जताई है. तालिबानियों के कहर से काबुल में फंसे हिंदू और सिखों को बचाने के लिए उन्होंने पीएम मोदी *PM Modi) का शुक्रिया अदा किया है.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान में बर्बर तालिबानी शासन के कहर से हिंदू और सिख परिवारों को बचाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार. विशेष विमान से उन्हें भारत लाने की मानवतापूर्ण पहल की गई. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि आपकी इस पहल के लिए मानव सभ्यता हमेशा ऋणी रहेगी…जय हिंद!

काबुल से भारत लाए गए थे 392 नागरिक

बता दें कि अफगानिस्तान से भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को 392 नागरिकों को वापस भारत लाया गया. जिसमें अफगानिस्तान के सांसद भी शामिल थे. 3 फ्लाइट के जरिए अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिक वापस देश लाए गए. वहीं 146 नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालकर दोहा पहुंचाया गया था. पिछले हफ्ते अफगानिस्तान में करीब 400 भारतीय नागरिकों के फंसे होने की जानकारी सामने आई थी.

‘मानवतावादी पहल के लिए पीएम का शुक्रिया’

भारत उन्हें लगातार वहां से सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुटा हुआ है. इसके लिए अमेरिका समेत दूसरे मित्र राष्ट्रों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है. देश वापस लौटकर सभी भारतीयों ने खुशी जाहिर की. इसके साथ ही सरकार का शुक्रिया भी अदा किया. अब सीएम योगी ने भी इस मानवतावादी पहल के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है. अफगानिस्तान से वापस लौट रहे लोगों से कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है. दिल्ली पहुंचे 2 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button