मनोरंजन

जब दिलीप कुमार ने एक ‘थप्पड़’ में उड़ा दिए थे अमरीश पुरी के ‘होश’, ये थी वजह

हिंदी सिनेमा के एक युग कह जाने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Veteran Actor Dilip Kumar) अब नहीं रहे हैं, लेकिन उनकी सदाबहार फिल्में और यादें आज भी उनके फैंस के दिलों में जिंदा हैं. दिलीप साहब के जाने के बाद उनसे और उनकी फिल्मों से जुड़े कई ऐसे किस्से सामने आए, जिन्हें जानकर दर्शकों को यकीन नहीं हुआ. ऐसा ही एक किस्सा है दिलीप कुमार और अमरीश पुरी (Dilip Kumar and Amrish Puri Slapped Scene) के बीच का. दिलीप साहब ने अमरीश पुरी को ऐसा जोरदार ‘थप्पड़’ मारा था कि उनके ‘होश’ उड़ गए थे. आइए जानते हैं क्या है यह पूरा किस्सा.
अमरीश पुरी ने जब दिलीप साहब के ऑफिस में आकर उनको खरीदने की कोशिश की तो दिलीप साहब खुद को काबू नहीं कर पाए और अमरीश पुरी को जोरदार ‘चांटा’ जड़ दिया और ऑफिस से बाहर जाने के लिए कह दिया. इस हादसे के बाद अमरीश पुरी ‘आगबबूला’ हो गए.
दरअसल, हम बात कर रहे हैं यश चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘मशाल’ (1984) की, जिसमें दिलीप कुमार साहब एक जर्नलिस्ट की भूमिका में नजर आए थे. फिल्म के एक सीन में जब एसके वरधान (अमरीश पुरी) जर्नलिस्ट विनोद कुमार (दिलीप कुमार) को खरीदने की कोशिश करते हैं, तो विनोद कुमार (दिलीप कुमार) एसके वरधान (अमरीश पुरी) को जोरदार ‘चांटा’ जड़ देते हैं.
इस फिल्म में दिलीप कुमार और अमरीश पुरी के अलावा अनिल कपूर, वहीदा रहमान, गुलशन ग्रोवर और आलोक नाथ को देखा गया था. बता दें, हाल ही में दिलीप कुमार को 98 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button