उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

यूपी में भारी बारिश और बाढ़ से हाहाकार, सीएम योगी बोले- सजग रहें, सतर्क रहें

लखनऊ: यूपी में बाढ़ और भारी बारिश से लाखों लोग प्रभावित हैं. भारी बारिश के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है. वहीं, बाढ़ का पानी कई गांवों और शहरों में घुस चुका है. लगातार बारिश के कारण कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से सतर्क रहने की अपील की है. सीएम योगी ने ये भी कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रशासन को मदद के लिए निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा, “प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में लगातार वर्षा हो रही है. कुछ नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन को आपकी देखभाल, सुविधा व सुरक्षा सुनिश्चित करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. सजग रहें, सतर्क रहें, बच्चों-वृद्धजनों और पूरे परिवार का ख्याल रखें.”

गोरखपुर का रिंग बांध टूटा

गोरखपुर में रिंग बांध टूटने से प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है. लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर है. इसके अलावा आला अधिकारी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

बेकाबू हुए हालात

राप्‍ती, रोहिन, घाघरा (सरयू), कुआनो, आमी नदी का कहर जारी है. शहर से लेकर गांव तक हालात बेकाबू हो गए हैं. तेजी से बढ़ रही नदियों का पानी नेशनल हाइवे पर बह रहा है. भारी वाहनों के आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया गया है. गोरखपुर से वाराणसी एनएच-29 और गोरखपुर से सोनौली जाने वाले एनएच-29 पर सड़कों पर पानी आ गया है. नदियों में आए उफान की वजह से जिले के 300 गांव प्रभावित हो गए हैं. इन गांवों की तकरीबन सवा दो लाख आबादी मुश्किल में हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button