उत्तर प्रदेशलखनऊ

CM योगी के ट्वीट पर प्रियंका गांधी का पलटवार, बोलीं- जिस प्रॉपर्टी पर बैठे हैं योगी जी, एक दिन जनता उसे भी कर सकती है जब्त

उत्तर प्रदेश में गलत काम करने वालों की संपत्ति जब्त करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के ट्वीट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पलटवार करते हुए कहा है कि जायज मांगों के लिए आवाज उठाने वालों के खिलाफ डराने और धमकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करना घोर अपराध है।
दरअसल, सीएम योगी ने बुधवार को ट्वीट कर युवाओं से अपील की थी कि वे किसी के बहकावे में न आएं। उन्होंने यह भी कहा था कि आज कोई गलत नहीं कर सकता है, जिसको अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह गलत कार्य करें। मुख्यमंत्री के इस ट्वीट पर प्रियंका गांधी ने पलटवार किया।

कांग्रेस महासचिव ने लिखा कि इस देश में अपनी आवाज उठाना, प्रदर्शन करना और अपनी मांगों के लिए आंदोलन करना एक संवैधानिक अधिकार है। जायज मांगों के लिए आवाज उठाने वालों को डराने और धमकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करना एक घोर अपराध है। जिस प्रापर्टी पर योगी बैठे हैं, वह उनकी नहीं…देश की जनता की है।
प्रियंका गांधी का यह ट्वीट उस समय आया, जब पेगासस स्पाईवेयर के जरिए फोन हैकिंग के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश के जिलों में प्रदर्शन कर रहे थे। लखनऊ में स्वास्थ्य भवन से राजभवन तक कांग्रेसियों का प्रदर्शन होना था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पार्टी के विधानमंडल दल की नेता आराधना मोना मिश्रा को प्रदर्शन में भाग लेने से रोकने के लिए पुलिस उनके आवास पर पहुंची। दोनों नेताओं को पुलिस गिरफ्तार कर ईको गार्डन ले गई।
इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए स्वास्थ्य भवन चौराहे पर पहुंचे कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी, एमएलसी दीपक सि‍ह, पूर्व सांसद राकेश सचान, पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला व सतीश अजमानी समेत अन्य कार्यकर्ताओं को भी पुलिस गिरफ्तार कर ईको गार्डेन ले गई। सभी कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं को शाम को रिहा कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button