उत्तर प्रदेश

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा प्रकोष्ठ का कार्यक्रम संपन्न।

अपोलोमेडिक्स ने महासभा के सदस्यों के लिए जारी किया प्रिविलेज कार्ड।

लखनऊ: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा लखनऊ के युवा प्रकोष्ठ द्वारा अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल के ऑडिटोरियम में दीपावली मिलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें युवा कायस्थों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर युवाओं का आह्वान करते हुए अनीश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि युवा कायस्थों को आगे बढ़कर अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए सभी क्षेत्रों में अपना झंडा फिर से गाड़ना होगा इसके लिए शिक्षा सबसे आवश्यक है जिसमें हम कायस्थ बंधु सदैव आगे रहे हैं। युवा टीम के महासचिव विनीत श्रीवास्तव एडवोकेट ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन में युवाओं की टीम काम करेगी और आगे बढ़ेगी अध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया सचिव आशुतोष श्रीवास्तव उपाध्यक्ष संदीप श्रीवास्तव सचिव अनीश श्रीवास्तव ने भी आए हुए अतिथियों को संबोधित किया।
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा लखनऊ इकाई के अध्यक्ष अनुपम श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि हम वरिष्ठ जन युवाओं को सदैव मार्ग दिखाने के लिए तत्पर हैं उनकी ऊर्जा का सही इस्तेमाल हमारी उपलब्धि होगी। संरक्षिका नीरा वर्षा ने अपने संबोधन में कहा कि हम चित्रगुप्त जी के वंशज हैं और सदा नीतिगत कार्यों को करने में विश्वास रखते हैं युवा टीम हम लोगों के अनुभवों का लाभ उठाते हुए आगे बढ़ने का कार्य करें। इस कार्यक्रम में अपोलोमेडिक्स के चिकित्सक डॉक्टर गौतम स्वरूप (डीएम कार्डियोलॉजी) ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपनी दिनचर्या पर नियंत्रण रखना होगा तभी हम स्वस्थ रह पाएंगे हृदय से संबंधी बीमारियों से दूर रहने के लिए हमें अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करना पड़ेगा साथ ही अपने खानपान में भी संयम बरतन पड़ेगा डॉक्टर स्वरूप ने कहा कि आज की परिस्थितियों में 8 साल के बाद ही ब्लॉकेज होना शुरू हो जाता है ऐसे में हमें बहुत ही सतर्क होकर हृदय से संबंधित रोगों के लक्षणों को चिन्हित करते हुए अपना इलाज कराना पड़ेगा महिलाओं के लिए विशेष सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए क्योंकि महिलाओं का स्वास्थ्य भी उतना ही आवश्यक है जितना पुरुषों का। जोड़ों के दर्द एवं हड्डी संबंधी रोगों पर बोलते हुए डॉ कमल किशोर गुप्ता ने कहा कि फ्रोजन शोल्डर अर्थराइटिस ओस्टियोपोरोसिस से हमें अपना बचाव करना होगा तभी हमारा जीवन सुचारु रुप से चल पाएगा उन्होंने सर्जरी के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई।
इस मौके पर अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल ने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के सदस्यों के लिए प्रिविलेज कार्ड लांच किया जिसमें महासभा के सदस्यों को ओपीडी पैथोलॉजी टेस्ट एवं अन्य इलाकों में सुविधाओं में छूट देने का प्रावधान है। कार्यक्रम का संचालन अनीश श्रीवास्तव और विनीत श्रीवास्तव ने किया। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा युवा प्रकोष्ठ के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार संजय सिंह श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि युवा कायस्थों को आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी जिससे कि हमारे कौम का नाम रोशन हो सके हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि हम कौन हैं हमें सिर्फ यह बताना है कि हम क्या हैं।

Editor In Chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button