बड़ी खबर

पंजाब में दो आतंकी गिरफ्तार।

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कनाडा से ऑपरेट किए जा रहे आतंकी मॉड्यूल के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से एक AK-56 राइफल, दो मैगजीन और 90 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। जांच में पता चला है कि पकड़े गए दोनों आतंकी कनाडा में मौजूद लखबीर लांडा और पाकिस्तान स्थित हरविंदर रिंडा द्वारा नियंत्रित आईएसआई (ISI) समर्थित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं।

पंजाब पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि लखबीर सिंह को हरविंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के साथ हाथ मिलाया था और दोनों के आईएसआई के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। लखबीर सिंह ने मई में मोहाली में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से हमले की साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी और अमृतसर में सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे एक आईईडी भी लगाया था।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जोगेवाल गांव के बलजीत सिंह मल्ही (25) और फिरोजपुर के बुह गुजरां गांव के गुरबख्श सिंह उर्फ ​​गोरा संधू के रूप में हुई है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलिजेंस), जालंधर, नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में पुलिस की कई टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया और गुरुबख्श सिंह के बयान पर उसके गांव से एक AK-56 राइफल के साथ दो मैगजीन, 90 कारतूस और दो गोली जब्त की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button