उत्तर प्रदेश

पुलिस से जुड़ी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश।

मुख्यमंत्री का गोरखपुर दौरा एवं जनता दर्शन।

गोरखपुर: 14सितम्बर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दूसरे दिन बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदु सेवाश्रम और यात्री निवास में दूर-दराज से पहुंचे करीब 350 फरियादियों की समस्या एक-एक कर सुनी और उन्हें तत्काल मदद का आश्वासन दिया। हालांकि इस बार बारिश की वजह से जनता दर्शन् में पहुंचने वाले फरियादियों की संख्या काफी कम रही। फिर भी जो लोग पहुंचे, उनमें अधिकांश पुलिस और जमीन से जुड़ी शिकायतें अधिक रहीं। सीएम ने अधिकारियों को कार्रवाई के लिये सख्त निर्देश दिए। वहीं, इस दौरान इलाज के लिए मदद मांगने वाले लोगों ने भी सीएम के सामने अपनी गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने उन्हें एस्टीमेट बनाकर देने को कहा। सीएम ने कहा कि पैसे के अभाव में किसी का भी इलाज नहीं रुकेगा। इस दौरान महिला फरियादियों के साथ पहुंचे छोटे बच्चों को देख मुख्यमंत्री खुश हो गए। उन्होंने अपने हाथ से बच्चों को चाॅकलेट भी दिया।

शिकायतों पर सीएम योगी ने जताई नाराजगी
वहीं, सीएम योगी के सामने कई शिकायतों पर उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की। किसी ने बताया कि आपके शहर के होटलों में पुलिस की मदद से देह व्यापार का धंधा चल रहा है तो किसी ने बताया स्कूल की मान्यता फर्जी घोषित होने के बाद भी स्कूल का संचालन हो रहा है। इन मामलों में सीएम ने फरियादियों को जल्द ही कड़ी कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया।

होटल में चल रहा देह व्यापार का धंधा
गोरखपुर के चिलुआताल इलाके के रामपुरचक के रहने वाले वरूण पांडेय ने सीएम योगी जनता दर्शन में मुलाकात की। वरूण ने सीएम को बताया, वे अपने कुशहरा गांव के रहने वाले दो परिचित अवधेश सिंह और नागेंद्र सिंह के साथ मिलकर पार्टनशिप् में एक रेंस्त्रा शुरू किए। बौद्ध विहार नाम से यह रेंस्त्रा चिलुआताल इलाके के शेरपुर चमराह् टोल प्लाजा के पास है। उन्होंने सीएम को बताया, रेंस्त्रा खुलने के कुछ दिनों बाद उनके पार्टनर यहां देह व्यापार का धंधा कराने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो वे लोग धमकियां भी देने लगे। आरोपियों ने इस बात को लेकर मुझसे विवाद भी कर लिया और अब होटल में भी मुझे जाने नहीं दे रहे हैं। इस बात की लिखित शिकायत मैंने लगातार मजनू पुलिस चौकी से लेकर चिलुआताल थाना और एसएसपी से भी की। लेकिन पुलिस कार्रवाई करने की बजाय मुझे ही उल्टा हड़काने लगी। पीड़ित ने सीएम से गुहार लगाई कि इस मामले में होटल पर छापामारी कर देह व्यापार के अवैध कारोबार को बंद कराया जाए। सीएम ने पीड़ित को जल्द ही कार्रवाई का भरोसा दिया है।

गोरखपुर में चल रहा फर्जी मान्यता वाला स्कूल
शाहपुर इलाके के गीता वाटिका के रहने वाले हरेंद्र जायसवाल भी जनता दरबार में पहुंचे थे। हरेंद्र ने सीएम योगी को बताया, शाहपुर के आवास विकास काॅलोनी गीता वाटिका में राम अवध प्राइमरी स्कूल और राम अवध जूनियर हाई स्कूल एक ही भवन में चल रहा है। जिसकी मैंने कई बार शिक्षा विभाग से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद साल 2019 में मैनें हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। स्कूल की मान्यता भी फर्जी पाई गई। मेरी रिट पर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए स्कूल की मान्यता रद् करने और स्कूल को तत्काल बंद कराने का आदेश दिया। बावजूद इसके शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से आज भी इस स्कूल का संचालन बेखौफ हो रहा है और यहां गरीब बच्चों को ठगा जा रहा है। सीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने की गो सेवा
इससे पहले सुबह मुख्यमंत्री ने सबसे पहले गुरू गोरखनाथ का पूजन-अर्चन किया और अपने गुरू ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद सीएम ने मंदिर भ्रमण किया और गोशाला पहुंचे। यहां उन्होंने गायों को चना और गुड़ खिलाया साथ ही गायों के रख-रखाव पर सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

Editor In Chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button